विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल हर गुजरते दिन के साथ रफ्तार पकड़ती जा रहा है । हाल ही में, 3 अक्टूबर को, निर्माताओं ने बहुप्रतीक्षित ट्रेलर लॉन्च किया था जिसे हर तरफ से शानदार प्रतिक्रिया मिली। अब निर्माताओं ने फिल्म की बीटीएस सीरीज से बिहाइंड द सीन फुटेज लॉन्च करके लोगों को सरप्राइज दिया है। विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स द्वारा साझा की गई बहुप्रतीक्षित फिल्म का पहला बिहाइंड द सीन फुटेज हमें फिल्म के कैनवास और मेकिंग के बारे में जानकारी देता है। फिल्म मेकर विधु विनोद चोपड़ा, जो अपनी प्रामाणिक स्टोरी टेलिंग के लिए जाने जाते हैं, अपनी सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म 12वीं फेल के लिए फिर से वही कर रहे हैं। फिल्ममेकर ने फिल्म के एक बड़े हिस्से की शूटिंग दिल्ली के मुखर्जी नगर के रियल लोकेशन्स पर की।

लाखों  UPSC छात्रों की असल कहानी दर्शाती विक्रांत मैसी स्टारर 12वीं फेल ; विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स ने शेयर किया बिहाइंड द सीन वीडियो

12वीं फेल का बिहाइंड द सीन वीडियो

जैसा कि बीटीएस वीडियो में देखा गया, शूटिंग का हिस्सा बनने के लिए 5,000 से अधिक लोग इकट्ठा हुए। फिल्म लाखों छात्रों की वास्तविक जीवन की कहानी बताती है, और फिल्म के संदर्भ और थीम को फिल्म के विषय से जोड़े रखने के लिए मेकर्स ने हर मुमकिन कोशिश की है। बीटीएस वीडियो विधु विनोद चोपड़ा के जुनून को दर्शाता है, जिनका गोल इस फिल्म को बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना है। इससे हमें प्रतिभाशाली अभिनेता विक्रांत मैसी की क्षमता की भी झलक मिलती है। यह फिल्म दुनिया की सबसे मुश्किल प्रतियोगी परीक्षा, यूपीएससी में भाग लेने वाले छात्रों की लाखों सच्ची कहानियों से भी प्रेरणा लेती है।

विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स ने सोशल मीडिया पर बिहाइंड द सीन वीडियो साझा करते हुए कैप्शन दिया,“12वीं फेल की इस असाधारण यात्रा को आकार देने वाले वास्तविक चेहरों, रियल लोकेशन्स और असली कहानियों की एक खास झलक देखें! जीरो से कर #Restart 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में #12thFail देखें - लाखों सच्ची कहानियों से प्रेरित।”

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12वीं फेल 27 अक्टूबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज होने के लिए तैयार है।