कल, पूरा फ़िल्म जगत दिग्गज फ़िल्ममेकर राजकुमार हिरानी के यौन शोषण आरोप में फ़ंसने की खबर से हैरान रह गया । हालांकि पिछले हफ़्ते ही ये खबरें जोर पकड़ रही थी लेकिन फ़िर इन्हें दबा दिया गया था । वहीं सोनम कपूर और अनिल कपूर की आगामी फ़िल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, के पोस्टर में से राजकुमार हिरानी का नाम बतौर निर्माता से हटा देने से, यौन शोषण की खबरें और जोर पकड़ने लगी । बता दें कि राजकुमार हिरानी पर उनकी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म संजू,की महिला असिस्टेंट डायरेक्टर ने सेक्सुअल हैरेसमेंट के गंभीर आरोप लगाए हैं । अपने ऊपर लगे इन तमाम आरोपों के बाद अब राजकुमार हिरानी खुलकर सामने आए हैं और अपने ऊपर लगे इन घिनौने आरोपों को झूठा बताया है ।

अपने ऊपर लगे यौन आरोपों को झूठा बताते हुए राजकुमार हिरानी ने कहा-''यह मेरी छवि को खराब करने की साजिश है''

राजकुमार हिरानी ने अपनी सफ़ाई में बयान जारी किया

हिरानी के आधिकारिक प्रवक्ता द्वारा जारी एक हालिया बयान में, फिल्म निर्माता ने शिकायतकर्ता द्वारा किए गए यौन उत्पीड़न के दावों से इंकार किया है साथ ही इसे उनकी प्रतिष्ठा को खराब करने का प्रयास भी बताया है । बयान में कहा गया कि, '' जब दो महीने पहले मुझे इन आरोपों के बारें में पता चला तो मैं पूरी तरह से स्तब्ध था । मैंने तुरंत सुझाव दिया था कि इस मामले को किसी भी समिति या किसी कानूनी संस्था के पास ले जाना आवश्यक है । शिकायतकर्ता ने इसके बजाय मीडिया में जाने का विकल्प चुना है । मैं बहुत दृढ़ता से कहना चाहता हूं कि यह एक झूठी दुर्भावनापूर्ण और शरारती कहानी है जो मेरी प्रतिष्ठा को नष्ट करने के एकमात्र उद्देश्य से फैलाई जा रही है ।”

पीड़ित महिला ने लगाए ये आरोप

गौरतलब है कि, हिरानी बॉलीवुड में अपनी कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देने के लिए जाने जाते है, जैसे -मुन्नाभाई फ़्रैंचाइजी, 3 इडियट्स, पीके और संज़ू । हिरानी की पिछली रिलीज फ़िल्म संजू की ही एक महिला अस्टिटेंट डायरेक्टर ने हिरानी के खिलाफ़ यौन उत्पीडन के आरोप लगाए है । पीड़ित महिला ने हिरानी पर आरोप लगाते हुए कहा कि हिरानी ने उनके साथ अप्रैल 2018 में संजू के दौरान कई मर्तबा यौन शोषण किया ।

महिला ने आगे बताया कि उन्होंने ऐसा करने से मना भी किया लेकिन वे नहीं माने । पीड़िता ने बताया कि उन्होंने हिरानी के बर्ताव के बारे में सामान्य स्थिति बनाए रखी । क्योंकि उन्हें अपनी नौकरी बचाए रखने की जरूरत थी क्योंकि उनके पिता एक लाइलाज बीमारी से पीड़ित थे । उनके पास उनके प्रति विनम्र होने के अलावा कोई विकल्प नहीं था । यह असहनीय था लेकिन फ़िर भी उन्होंने यह सब सहन किया । क्योंकि वो नहीं चाहती था कि उनका काम उनके दूर हो जाए ।

विधु को इस बात की जानकारी थी

महिला ने 3 नवंबर को हिरानी के लंबे समय से साथी रहे और संजू के सह-निर्माता विधु विनोद चोपड़ा को इसी संबंध में एक ईमेल भी किया था । इसी के साथ महिला ने अपने इस ईमेल में चोपड़ा की पत्नी और फिल्म आलोचक अनुपमा, पटकथा लेखक अभिजीत जोशी, फिल्म निर्माता शैली चोपड़ा को शामिल किया ।

यह भी पढ़ें : साजिद खान से अहाना कुमरा का सवाल- ''क्या साजिद ये सवाल जाह्नवी कपूर-सारा अली खान से पूछेंगे कि, -'क्या वो करोड़ों रुपए के लिए कुत्ते के साथ सेक्स करेंग़ी'

हिरानी की अपनी सफ़ाई देने के साथ उनके वकील आनंद देसाई ने भी महिला द्दारा उनके मुव्वकिल पर लगाए गए सभी आरोपों का खंडन किया है । और इन आरोपों को झूठे, बेबुनियाद और साजिशन बताया । साथ ही इन आरोपों का उद्देश्य हिरानी की छवि खराब करना बतलाया है ।