रणबीर कपूर की संजू अगले महीने सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है लेकिन इस फ़िल्म के महज कुछ सेकेंड के टीजर ने फ़िल्म के लिए उत्सुकता को हर से ज्यादा बढ़ा दिया है । क्योंकि यह बॉलीवुड के बेड बॉय माने जाने वाले संजय दत्त की विवादित जिंदगी पर बेस्ड है इसलिए यह फ़िल्म हमेशा से ही सुर्खियों में बनी रहती है । बता दें कि संजू में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर ने निभाया है और जिस संजीदगी से उन्होंने यह किरदार निभाया है, हर कोई उनकी तारीफ़ कर रहा है ।

रणबीर कपूर ने इस किरदार के लिए अपनी बॉडी में जबरदस्त ट्रांसफ़ोरमेशन भी किया जिसकी झलक फ़िल्म के टीजर और तस्वीरों में देखने को मिल रही है । लेकिन क्या आपको पता है इस फ़िल्म में संजय दत्त के पिता के रोल के लिए आमिर खान को अप्रोच किया गया था लेकिन आमिर खान संजय दत्त का किरदार निभाना चाहते थे ।

संजू में आमिर खान निभाना चाहते थे संजय दत्त का किरदार लेकिन…

इसलिए आमिर खान ने संजू को ठुकरा दिया

इस बारें में बात करते हुए आमिर ने बताया कि, फ़िल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी ने उन्हें दिवंगत अभिनेता-राजनेता सुनील दत्त का किरदार ऑफ़र किया था । हालांकि इस फ़िल्म में एक पिता और बेटे के बीच के रिश्ते को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है, लेकिन आमिर को सुनील दत्त के किरदार में नहीं बल्कि संजय दत्त के किरदार में खासी दिलचस्पी थी ।

उन्हें संजू में संजय दत्त की भूमिका अविश्वसनीय लगी । इसलिए जब हिरानी ने उन्हें पिता के रूप में सुनील दत्त का किरदार ऑफ़र किया तो उन्होंने कहा कि, ''संजय दत्त की भूमिका बहुत शानदार है और इसने मेरा दिल जीत लिया है इसलिए इस फिल्म में मैं संजय दत्त के अलावा कोई और भूमिका नहीं निभा सकता । लेकिन इसे मैं अब कर नहीं सकता था क्योंकि रणबीर कपूर उसे कर रहे हैं ।"

यह भी पढ़ें : खत्म होगा इंतजार, अगले हफ़्ते आ सकता है रणबीर कपूर की फ़िल्म संजू का ट्रेलर ?

गौरतलब है कि, आमिर जल्द ही अमिताभ बच्चन, फ़ातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ़ के साथ अपनी आगामी फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में नजर आएंगे । एक्शन एंडवेंचर ये फ़िल्म स्वतंत्रता के पहले के समय की पृष्ठभूमि पर बेस्ड है जिसमें आमिर एक अल्टीमेट ठग के रूप में नजर आएंगे ।