संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फ़िल्म पद्मावती में दीपिका पादुकोण के रानी पद्मावती किरदार जैसे ही सामने आया, वैसे ही यह हर जगह छा गया । हर किसी ने दीपिका के लुक की सराहना की और अब इस फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार करने वालों के लिए एक और अच्छी खबर है । मेकर्स ने इस फ़िल्म के टीजर को जारी करने के लिए एक खास दिन चुन लिया है जिस दिन सभी को इस फ़िल्म की एक छोटी सी झलक देखने को मिलेगी ।

दिलचस्प बात यह है कि नवरात्र के पहले दिन पद्मावती का फ़र्स्ट लुक जारी किया गया । और अब उसी के ठीक दसवें दिन यानी दशहरे को, इस फ़िल्म के मेकर्स इसके टीजर को रिलीज करेंगे । और इसके पीछे कारण यह है कि संजय लीला भंसाली इस शुभ अवसर के दौरान अपनी ऐतिहासिक फ़िल्म की महत्वपूर्ण झलक पेश करना चाहते थे । इतना ही नहीं, एक हफ्ते तक जारी रहने वाले समारोहों के दौरान, दर्शकों को राजा रावल रतन सिंह बने शाहिद कपूर और उनके प्रतिद्दंदी अलाउद्दीन खिलजी बने रण्वीर सिंह की झलक देखने को मिलेगी ।

इसके अलावा, दीपिका पादुकोण ने फ़र्स्ट लुक के बारें में बात करें रो, यह कहा जा रहा है कि निर्देशक-निर्माता इस बात को लेकर काफ़ी दृढ़ थे कि नवरात्र के पहले दिन यानी देवी स्थापना के दिन इसकी पहली झलक दिखलाई जाए । दीपिका पादुकोण इस फ़िल्म में मजबूत व्यक्तित्व वाली चित्तोड़ की बेहद खूबसूरत रानी पद्मावती, जिन्हें उनकी वीरता के कारण रानी की दैवी के रूप में संदर्भित किया जाता है, का किरदार अदा कर रही है । और इसलिए उन्होंने सोचा की इससे उपयुक्त और कोई दिन नहीं हो सकता है ।

पद्मावती में बाजीराव मस्तानी की जोड़ी-दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह काफ़ी अलग अवतार में दिखाई देंगे और यह फ़िल्म इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें दीपिका पादुकोण रणवीर के साथ नहीं बल्कि शाहिद कपूर के अपोजिट नजर आएंगी । काफ़ी उठापटक के बाद आखिरकार यह फ़िल्म इसी साल रिलीज के लिए तैयार है । हालांकि पहले इसकी रिलीज डेट नवंबर में रखी गई थी लेकिन अब उसे एक महीना आगे बढ़ाकर 1 दिसंबर कर दी गई है ।