Hrithik-Roshan-9

मोहेंजो दारो की विफ़लता और कंगन रानौत के साथ चल रहे विवाद के चलते भले ही साल 2016 ह्रितिक रोशन के लिए अच्छा साबित न रहा हो लेकिन अब कुछ ऐसा हुआ है जिसने ह्रितिक को बॉलीवुड के तीनों खानों और अक्षय कुमार से आगे निकाल दिया है । दरअसल ह्रितिक रोशन टैक्स भरने वाली लिस्ट में नंबर 1 पर हैं । जी हां, ह्रितिक ने इस साल सबसे ज्यादा एडवांस टैक्स भरा है । दिलचस्प बात ये है कि ह्रितिक ने इस मामले में बॉलीवुड के खानों को भी पीछे छोड़ दिया है ।

खबरों के मुताबिक,ह्रितिक ने 2015-16 के तीसरे क्वार्टर में 80 करोड़ रुपये टैक्स जमा किया है, जबकि पिछले साल इसी अंतराल में उन्होंने 50 करोड़ रुपये का टैक्स भरा था । इस साल ह्रितिक की एक ही फ़िल्म मोहेंजो दारो रिलीज़ हुई है, जो बॉक्स ऑफ़िस कुछ ख़ास बिजनेस नहीं कर सकी ।

कथिततौर पर, सलमान खान सितंबर तक 16 करोड़ देकर बॉलीवुड के सबसे ज्यादा टैक्स पेय करने वाले अभिनेता थे जबकि 11 ह्रितिक ने करोड़ का टैक्स भरा था । लेकिन अब एडवांस टैक्स चुकाने के मामले में 'सुल्तान' सलमान ख़ान इस साल चौथे नंबर पर हैं । उन्होंने इस क्वार्टर महज़ 14 करोड़ रुपये टैक्स जमा किया है । ग़ौरतलब है कि 'सुल्तान' इस साल की अब तक सबसे ज़्यादा क़ामयाब फ़िल्म है ।

ह्रितिक के बाद टैक्स का भुगतान करने में दूसरे पायदान पर हैं आमिर खान । इसी क्वार्टर में आमिर ख़ान ने 72 करोड़ रूपए का टैक्स भरा है । जबकि पिछले साल रणबीर ने महज 4.5 करोड़ रु का टैक्स भरा था ।

जबकि तीसरे नंबर पर रणबीर कपूर हैं, जिन्होंने 37 करोड़ रुपये एडवांस टैक्स भरा है । रणबीर के लिए 2016 अच्छा रहा है । उनकी फ़िल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' ने बॉक्सऑफ़िस अच्छी खासी कमाई करी । रणबीर ने सितंबर तक 7.8 करोड़ रु टैक्स भरा था ।

पिछले साल सबसे ज्यादा टैक्स भरने की सूची में अक्षय कुमार सलमान खान से भी आगे थे । लेकिन इस बार अक्षय कुमार फ़िसलकर पांचवीं पोजिशन पर आ गए हैं । इस साल अक्षय कुमार ने 10 करोड़ रु का टैक्स अदा किया है ।

हीरोइनों की बात करें तो ख़बर है कि दीपिका पादुकोण ने इस क्वार्टर 3 करोड़ रुपये टैक्स भरकर छठवीं पोजिशन हासिल की है वहीं करीना कपूर ख़ान ने 70 लाख का एडवांस टैक्स अदा कर सातवीं पोजिशन हासिल की है ।