अनिल कपूर 61 साल के होने वाले हैं लेकिन वह हमेशा अपनी उम्र को मात देते हुए नजर आते है । असल जिंदगी में बेहद यंग दिखने वाले अनिल कपूर पर्दे पर अपनी उम्र से कहीं ज्यादा कम उम्र के किरदार को निभा सकते है । लेकिन जब अपनी उम्र से ज्यादा दिखने की बात हो तो उसमें भी अनिल कपूर पीछे नहीं हटते है । हाल ही में उन्होंने साफ़ किया है कि उन्हें दादा के किरदार को निभाने में भी कोई दिक्कत नहीं है ।

असल में, अनिल कपूर ने साल 2015 में फ़िल्म दिल धड़कने दो, में एक सख्त पिता की भूमिका निभा कर सभी को चकित कर दिया । अपने इस रोल के लिए अनिल कपूर ने अपने बालों को ब्लैक-पेपर कलर में रंगवाया ताकि वो एजेड दिखाई दें । उन्होंने कहा कि वह अपनी उम्र के बारे में कभी भी भ्रांतिमूलक नहीं थे । इसके बाद उन्होंने कहा कि अपने पूरे करियर में, वो भूमिकाएं की हैं जो उनके व्यक्तित्व के अनुरूप हैं और यही उनके करियर में दीर्घायु का कारण है, उनके अनुसार । उन्होंने आगे कहा कि, यदि स्क्रिप्ट और किरदार उन्हें रोमांचित करता है तो वह यहां तक की दादा का किरदार निभाने के लिए भी तैयार हैं, पिता तो दूर की बात है ।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में, हॉलीवुड अभिनेता काफी खुले विचारों के और काफ़ी निडर होते हैं । अनिल कपूर ने याद दिलाया कि ब्रैड पिट ने हॉलीवुड फ़िल्म, द क्यूरियस केस ऑफ बेंजामिन बटन में 80 साल के किरदार को निभाया था । इसके अलावा, डायने लेन ने मैन ऑफ स्टील , बैटमैन वर्सेस सुपरमैन: डॉन ऑफ़ जस्टिस एंड जस्टिस लीग में हेनरी कैविल की मां का किरदार निभाया था । अनिल ने कहा कि पश्चिम में कलाकारों के लिए, पर्दे पर उम्र कोई मायने नहीं रखती है ।

फ़िल्मों की बात करें तो, अनिल कपूर ने हाल ही में अपने को-स्टार ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव के साथ अपनी आगामी फ़िल्म फ़न्ने खां की शूटिंग खत्म की है । इसके बाद वह एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा की शूटिंग शुरू करेंगे । इस फ़िल्म में वह अपनी बेटी सोनम कपूर के साथ नजर आएंगे । इसके अलावा अनिल कपूर आगामी फ़िल्म टोटल धमाल में माधुरी दीक्षित, अजय देवगन और अरशद वारसी के साथ नजर आएंगे ।