बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं में से एक,ज़ोया अख्तर को ऑस्कर अकैडमी ऑफ़ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड सायन्स के सदस्य के रूप में आमंत्रित किया गया है,जो निश्चित रूप से एक उपलब्धि है और पूरे देश के लिए गर्व की बात है । यह ज़ोया अख्तर के लिए उत्सव और गर्व का एक क्षण है क्योंकि उन्हें न केवल भारत में उनके काम के लिए बल्कि दुनिया में भी सराहा गया है, जहां फ़िल्म निर्माता ने अपने अविश्वसनीय काम के साथ ग्लोबल मैप पर एक गहरी छाप छोड़ दी है ।

जोया अख्तर ऑस्कर अकैडमी की सदस्य के रूप में शामिल होकर देश को कराएंगी प्राउड फ़ील

जोया अख्तर के लिए गर्व की बात

ज़ोया अक्सर सीमाओं को लांघ कर, परियोजनाओं के साथ काम करने के लिए जानी जाती है । वह एक ऐसी फिल्म निर्माता है जिसने अपनी हालिया फिल्म गली बॉय के साथ अंडरग्राउंड रैप संस्कृति एक अलग पहचान दिल दी थी और इसी के साथ उन्होंने साबित कर दिया कि उन्हें 'बेस्ट' होने से कोई नहीं रोक सकता । बता दें कि जोया के साथ-साथ अनुपम खेर और अनुराग कश्यप को भी आमंत्रण मिला है ।

जोया की गली बॉय को भारत में रिलीज होने से पहले बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था, जो इस बात का प्रमाण है कि वह दुनिया भर में एक मशहूर स्क्रीनराइटर है ।

वह अपने काम के जरिये हमेशा दर्शकों के बीच गहरी छाप छोड़ने में कामयाब रही है, ये ही वजह है कि उन्होंने अपने सबसे हालिया प्रोजेक्ट गली बॉय और मेड इन हेवन में अद्वितीय कहानियों, पात्रों और लेयर्स के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है ।

जबकि गली बॉय अंडरग्राउंड संगीत और रैपर पर आधारित थी और उनकी सबसे हालिया वेब श्रृंखला में उस भव्यता को दर्शाया गया है जिनके तहत भारतीय शादियों को अंजाम दिया जाता हैं । इतना ही नहीं, खूबसूरती के साथ-साथ निर्देशक ने भारतीय शादियों की बदसूरत तस्वीर भी अपनी इस वेब सीरीज़ के जरिये प्रस्तुत की है ।

ज़ोया पिछली फिल्मे लक बाय चांस, ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा, दिल धड़कने दो और गली बॉय सभी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने में कामयाब रही है । निर्देशक की हालिया रिलीज गली बॉय और वेब सीरीज़ लस्ट स्टोरीज़ और मेड इन हैवन को देशभर में काफ़ी पसंद किया गया है ।

चार फीचर फिल्म, दो शार्ट फ़िल्म और एक वेब श्रृंखला के सफ़र के साथ, जोया उन अग्रणी फिल्म निर्माताओं में से एक हैं जिन्होंने मनोरंजन उद्योग में अपनी एक जगह बना ली है ।