बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म हम भी अकेले तुम भी अकेल को लेकर बहुत उत्साहित हैं । समलैंगिंक संबंधों पर बेस्ड इस फ़िल्म में जरीन खान एक लेस्बियन के किरदार में नजर आएंगी । इस फ़िल्म में जरीन खान का कभी न देखा गया अवतार देखने को मिलेगा । अपने किरदार के लिए जरीन ने खूब मेहनत की है । फिल्‍म की खूबसूरत कहानी गे लड़के वीर और लेस्बियन लड़की मानसी के इर्द-गिर्द है जो कि एक रोड ट्रिप पर हैं । उनका मकसद भारत में होमोसेक्‍शुऐलिटी को लेकर सामाजिक पूर्वाग्रहों और कलंक को चुनौती देना है । यह फ़िल्म बंद थिएटर्स के चलते डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रीलीज होगी ।

‘लेस्बियन’ बनकर जरीन खान समाज की उस सोच को चैलेंज देंगी जो होमोसेक्‍शुऐलिटी को स्वीकार नहीं करती

जरीन खान ने अपने किरदार के लिए खूब मेहनत की

हम भी अकेले तुम भी अकेले के बारें में बात करते हुए जरीन ने कहा कि, “यह फिल्‍म दो लोगों की दोस्‍ती की कहानी है । लड़का गे और लड़की लेस्बियन है । कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं जिनसे उनकी जिंदगी बदल जाती है । यह कहानी मेरे दिल के करीब है और इसे भारत के समाज में सभी को बताए जाने की जरूरत है । आजादी के बाद भी और सेक्‍शन 377 अप्रूव होने के बाद भी कुछ ऐसे परिवार हैं जहां आप अपने सेक्‍शुअल ओरिएंटेशन को कबूल नहीं कर सकते हो । इस तरह अभी भी कुछ जगहों पर पूरी तरह से आजादी नहीं है ।

फिल्‍म कहीं भी उपदेश नहीं देती है बल्कि होमोसेक्‍शुऐलिटी के टॉपिक को मजेदार तरीके से पेश करती है । इसका प्रीमियर नवंबर 2019 में न्‍यूयॉर्क के मैनहैटेन में हुए साउथ एशियन इंटरनैशनल फिल्‍म फेस्टिवल में हो चुका है जहां इसे बेस्‍ट फिल्‍म का अवॉर्ड मिला । इसके अलावा जनवरी 2020 में फिल्‍म को राजस्‍थान फिल्‍म फेस्टिवल में दिखाया गया जहां इसने बेस्‍ट डायरेक्‍टर, बेस्‍ट ऐक्‍टर और बेस्‍ट ऐक्‍ट्रेस का अवॉर्ड भी अपने नाम किया ।”

हरीश व्‍यास के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म की शूटिंग दिल्‍ली, नोएडा और धर्मशाला के इर्द-गिर्द हुई है । जहां मानसी के किरदार में जरीन नजर आएंगी वहीं गे लड़के वीर के किरदार में अंशुमान झा नजर आएंगे । बता दें अंशुमान झा फिल्‍म के प्रड्यूसर भी हैं । यह फ़िल्म अब डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होने के लिए तैयार है ।