निर्माता मधु मंटेना जल्द ही रामायण पर एक बड़े स्कैल की फ़िल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं । यह फ़िल्म एक बड़े बजट की 3डी फ़िल्म होगी । कहा जा रहा है कि यह फ़िल्म अब तक रामायण के ऊपर बनाई गई सभी फ़िल्मों से ज्यादा ग्रैंड और अलग होगी । मधु मंटेना की इस बड़े बजट की 3डी रामायण फ़िल्म में दीपिका पादुकोण को सीता माता के किरदार के लिए साइन किया जा रहा है । वहीं अभिनेता ॠतिक रोशन को रावन के किरदार के लिए चुना गया है । लेकिन अभी तक इस फ़िल्म के लिए भगवान राम का किरदार अदा करने वाले अभिनेता का चयन नहीं हो पाया है ।

मधु मंटेना की मेगाबजट 3डी रामायण में दीपिका पादुकोण बनेंग़ी ‘सीता’ और महेश बाबू बनेंगे ‘राम’ ?

दीपिका पादुकोण ‘सीता’ और महेश बाबू ‘राम’ बनेंगे

शुरूआत में मेकर्स प्रभास को राम के किरदार में देख रहे थे लेकिन फ़िर ये संभव नहीं हो पाया । और अब मेकर्स को दीपिका पादुकोण के साथ एक दमदार अभिनेता की तलाश है जो भगवान राम का किरदार निभा सके । निर्माता जब बड़े स्कैल की रामायण का प्लान कर रहे थे उस बीच निर्देशक ओम राउत ने अपनी एपिक ड्रामा आदिपुरुष का ऐलान कर दिया जिसमें प्रभास को भगवान राम का किरदार मिला और सैफ़ अली खान को लंकेश यानि रावण का । आदिपुरुष में प्रभास के अपोजिट सीता के किरदार में कृति सैनॉन नजर आएंगी और अब फ़िल्म की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है ।

करीबी सूत्र ने हमें बताया, “जब प्रभास के साथ आदिपुरुष का ऐलान हुआ तो मधु मंटेना बहुत हैरान रह गए क्योंकि वह प्रभास को अपनी फ़िल्म में राम के किरदार में देख रहे थे । इसके बाद उन्होंने तुरंत अपनी टीम को अपनी 3डी रामयण के लिए काम पर लगाया और फ़ाइनेंसर्स के साथ मिलकर इस फ़िल्म पर काम शुरू किया । मधु ने बिना देर किए रावण के किरदार के लिए ॠतिक रोशन को साइन कर लिया । अब मधु की फ़िल्म में सीत के किरदार में दीपिका और रावण के किरदार में ॠतिक नजर आएंगे । और अब उन्हें भगवान राम के किरदार के लिए साउथ के एक बड़े एक्टर की तलाश है ।”

महेश बाबू को पसंद आई स्क्रिप्ट

मधु की तलाश सबसे बड़े तेलुगु सुपरस्टार महेश बाबू के पास जाकर रुकी । इस बारें में सूत्र ने बताया, “मधु ने बिना समय गंवाए अपनी 3डी रामयण फ़िल्म में भगवान राम का किरदार महेश बाबू को ऑफ़र किया । महेश बाबू को स्क्रिप्ट काफ़ी पसंद आई है । मधु को लगता है कि श्री राम के किरदार को पर्दे पर उतारने के लिए महेश बाबू की मासूमियत काफ़ी काम करेगी । हालांकि महेश को भी स्क्रिप्ट काफ़ी पसंद आई है लेकिन उन्होंने अभी तक इसके लिए हां नहीं कहा है । मधु को अपनी फ़िल्म में महेश बाबू को कास्ट करने में इसलिए भी आसानी होगी क्योंकि उनका कनेक्शन KWAAN एजेंसी से है जो तीन बड़े स्टार्स को हैंडल करती है ।”

दिलचस्प बात ये है कि दीपिका ऐसी अभिनेत्री बनने जा रही हैं जो दो बड़ी एपिक ड्रामा फ़िल्मों में द्रौपदी और सीता के रूप में नजर आएंगी ।