सिनेमा प्रेमियों के लिए खुशखबरी है । लेटेस्ट खबर की मानें तो, राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के उपलक्ष्य में सितंबर में रिलीज होने वाली फ़िल्म के टिकट में छूट देने का फ़ैसला किया है । देश भर के सिनेमाघरों ने 16 सितंबर को भारत में 'राष्ट्रीय सिनेमा दिवस' मनाने के उपलक्ष्य में 75 रुपये में टिकट देने का फैसला किया है ।

Watch-all-September-releases-for-Rs.-75-on-India’s-National-Cinema-Day (1)

पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मिराज और सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवीटाइम, वेव, एम2के और डेलाइट जैसे सिनेमा हॉल्स सहित देश भर में लगभग 4,000 स्क्रीन हैं, जो दिन में 75 रुपये में टिकट बेचेंगे ।

दरअसल, अमेरिका में सिनेमाघरों ने घोषणा किया है कि वे 3 सितंबर को अपने 'राष्ट्रीय सिनेमा दिवस' पर 3 डॉलर यानी कि लगभग 239 रुपये की कीमत के लिए मूवी टिकट की पेशकश करेंगे । इसके बाद मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन भारत (MAI) और देश भर के सिनेमाघरों ने भी 16 सितंबर को भारत में 'राष्ट्रीय सिनेमा दिवस' मनाने और 75 रुपये में टिकट देने का फैसला किया है ।

एमएआई ने एक बयान में कहा, ‘राष्ट्रीय सिनेमा दिवस (National Cinema Day) सभी उम्र के दर्शकों को फिल्मों में एक दिन का आनंद लेने के लिए एक साथ लाएगा। यह सिनेमाघरों के सफलतापूर्वक फिर से खुलने का जश्न भी मनाता है और ऐसा करने वाले फिल्म निर्माताओं के लिए एक 'धन्यवाद' है। यह उन फिल्म देखने वालों के लिए एक निमंत्रण है, जिन्होंने अभी तक अपने पास के सिनेमा में वापसी नहीं की है।’