लगभग 2 सालों से फ़िल्मी पर्दे से दूर शाहरुख खान अपनी कमबैक फ़िल्म पठान के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी कर चुके हैं और अब अगले शेड्यूल की तैयारी शुरू हो चुकी है जो विदेश में शूट होना है । वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद डायरेक्शन में बन रही पठान में शाहरुख खान एक खुफ़िया मिशन पर स्पेशल एजेंट के रूप में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में शाहरुख खतरनाक एक्शन सीन भी करते हुए दिखाई देंगे । इसके अलावा फ़िल्म में शाहरुख एक अलग लुक में भी नजर आएंगे । जहां शाहरुख के साथ इस फ़िल्म में कई और बेहतरीन सितारें भी देखने को मिलेंगे वहीं अब सुनने में आ रहा है कि पठान में एक और किरदार की एंट्री हो गई है ।

शाहरुख खान की एक्शन पैक्ड स्पाई थ्रिलर पठान से जुड़ी संगीतकार जोड़ी विशाल-शेखर

शाहरुख खान की पठान से जुड़े विशाल-शेखर

शाहरुख के साथ ओम शांति ओम, रा वन, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर और फ़ैन जैसी फ़िल्मों में काम करने वाली संगीतकार जोड़ी विशाल-शेखर अब पठान का हिस्सा बन गए हैं । खबरों की मानें तो, हालांकि पठान एक एक्शन पैक्ड स्पाई थ्रिलर फ़िल्म है लेकिन सिद्धार्थ आनंद की फ़िल्मों में म्यूजिक का स्कोप काफ़ी होता है इसलिए पठान के लिए म्यूजिक कम्पोजर विशाल-शेखर को चुना गया है ।

कहा जा रहा है कि शाहरुख की स्पाई थ्रिलर पठान के साथ आदित्य चोपड़ा अपना खुद का स्पाई यूनिवर्स क्रिएट कर रहे हैं । इस बारें में सूत्र ने बताया, “पठान के साथ आदित्य चोपड़ा अपने स्पाई यूनिवर्स को क्रिएट करना चाहते हैं । इसलिए जहां यशराज की टाइगर फ़्रैंचाइजी के स्पाई एजेंट सलमान खान पठान में स्पेशल एजेंट बनकर टाइगर अवतार में नजर आएंगे वहीं वॉर के ॠतिक रोशन स्पेशल एजेंट कबीर बनकर पठान में छोटी सी भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । दरअसल, पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद, जिसने वॉर को डायरेक्ट किया था, ने ॠतिक से वॉर के कबीर बनकर पठान में एक छोटा सा रोल करने के लिए निवेदन किया है ।

शाहरुख की कमबैक फ़िल्म को ब्लॉकबस्टर बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं मेकर्स

यदि सब कुछ ठीक रहता है तो हम पठान में न केवल दो बल्कि एक साथ तीन सुपरस्टार्स को देखेंगे । इतना ही नहीं शाहरुख, सलमान और ॠतिक तीनों एक दूसरे की स्पाई फ़्रैंचाइजी में स्पेशल भूमिका में दिखाई देंगे । असल में ऐसा करके आदित्य चोपड़ा हॉलीवुड फ़िल्म अवेंजर्स की तर्ज पर स्पाई यूनिवर्स का निर्माण करना चाहते हैं ।”

पठान के मेकर्स शाहरुख की कमबैक फ़िल्म को ब्लॉकबस्टर बनाने केलिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । पठान में शाहरुख एक सीक्रेट मिशन पर स्पाई एजेंट की भूमिका में नजर आएंगे और दीपिका पादुकोण उनके इस सीक्रेट मिशन में स्पेशल एजेंट बनकर उनकी मदद करती हुई नजर आएंगी । वहीं जॉन अब्राहम फ़िल्म में निगेटिव किरदार में नजर आएंगे । इतना ही नहीं पठान में शाहरुख, दीपिका और जॉन के अलावा सलमान खान भी एक स्पेशल कैमियो करते हुए नजर आएंगे ।

शाहरुख के अलावा इस फ़िल्म में दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया, गौतम रोड़े और शाजी चौधरी नजर आएंगे । यह फ़िल्म अगले साल दिवाली के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होने की उम्मीद है ।