इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के लिए ये साल भी बेहद खास रहने वाला है । अंतरराष्ट्रीय मूल्यांकन एवं कॉरपोरेट फाइनेंस सलाहकार डफ एंड फेल्प्स की गुरुवार को जारी चौथे संस्करण की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली लगातार दूसरे वर्ष सबसे महंगे ब्रांड सेलेब्रिटी की सूची में सबसे ऊपर हैं । क्योंकि विराट कोहली ने नवंबर, 2018 तक 24 ब्रांडों का प्रचार किया । जबकि इस सूची में 10.25 करोड़ डॉलर ( 721.49 करोड़ रुपये) ब्रांड वैल्यु के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण दूसरे स्थान पर हैं । दीपिका 21 ब्रांडों का विज्ञापन कर रही हैं । विराट कोहली और दीपिका पादुकोण दोनों एकमात्र ऐसे सेलेब्रिटी हैं जिनकी ब्रांड वैल्यू 10 करोड़ डॉलर से अधिक है ।

ब्रांड वैल्यू में विराट कोहली और दीपिका पादुकोण ने मारी बाजी, बने देश के सबसे महंगे सेलिब्रिटी

2018 में 18 फीसद वृद्धि के साथ उनकी ब्रांड वैल्यू 17.90 करोड़ डॉलर (1259 करोड़ रुपये) हो चुकी है । क्रिकेटर ने नवंबर 2018 तक 24 ब्रांडों का विज्ञापन किया है । शीर्ष 20 सेलेब्रिटी की कुल ब्रांड वैल्यु 87.7 करोड़ डॉलर (6173.20 करोड़ रुपये) है। इसमें शीर्ष 10 सेलेब्रिटी का कुल मूल्य में 75 फीसद से अधिक का योगदान है।

वैश्विक मूल्यांकन से जुड़ी कंपनी डफ एण्ड फेल्प्स ने भारत के सबसे अधिक ब्रांड वैल्यू वाले लोगों की अपनी सूची के चौथे संस्करण में कहा है कि कोहली ने नवंबर, 2018 तक 24 ब्रांडों का प्रचार किया । कोहली के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का स्थान आता है । शीर्ष 10 शख्सियतों में शामिल शाहरुख खान इस बार पांचवें स्थान पर रहे । इससे पहले वह दूसरे पायदान पर थे ।

डफ एण्ड फेल्प्स के मुताबिक, 'शीर्ष 20 शख्सियतों की सूची में बॉलीवुड का दबदबा है लेकिन उन्हें खिलाड़ियों से कड़ी चुनौती मिली है ।'

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और रणवीर सिंह ने भी इस क्षेत्र में अपनी रैंकिंग में सुधार करते हुए तीसरा और चौथा स्थान हासिल किया है। जहां अक्षय की ब्रांड वैल्यू 6.73 करोड़ डॉलर (473.72 करोड़ रुपये) है । वहीं रणवीर की 6.3 करोड़ डॉलर (446.67 करोड़ रुपये) है । खिलाड़ियों की तुलना में शीर्ष 20 सेलेब्रिटी की सूची में बॉलीवुड हावी रहा ।

एक नजर इस सूची पर :-ब्रांड वैल्यू में विराट कोहली और दीपिका पादुकोण ने मारी बाजी, बने देश के सबसे महंगे सेलिब्रिटी

ब्रांड वैल्यू में विराट कोहली और दीपिका पादुकोण ने मारी बाजी, बने देश के सबसे महंगे सेलिब्रिटी