कपूर खानदान के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति में शुमार आकर्षक व्यक्तित्व वाले शशि कपूर का 79 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया । वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे । उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अपनी आखिरी सांसे लीं ।

शशि कपूर, जो कुछ साल पहले बाईपास सर्जरी करा चुके थे, काफ़ी समय से बीमार थे । हालांकि, 1990 के उत्तरार्ध में अभिनेता ने स्वेच्छा से फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था । शशि कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में भी दी है । शशि ने एक्टिंग में अपना करियर 1944 में अपने पिता पृथ्वीराज कपूर के पृथ्वी थिएटर के नाटक 'शकुंतला' से शुरू किया था । उन्होंने फिल्मों में भी अपने एक्टिंग की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी ।

दीवार, कभी कभी, नमक हलाल, जब जब फ़ूल खिले, कलयुग जैसी कई बेहतरीन फ़िल्मों में शशि कपूर के अभिनय को सराहा गया । शशि कपूर को साल 2011 में पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया । साल 2015 में उन्हें 2014 के दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया । कपूर खानदान के वो ऐसे तीसरे शख्स थे जिन्हें ये सम्मान हासिल हुआ था ।

व्तक्तिगत तौर पर देखें तो शशि कपूर बॉलीवुड के पितामह पृथ्वीराज कपूर के सबसे छोटे बेटे थे । शशि कपूर की शादी जेनिफर केंडल से हुई थी, जिनका 1984 में निधन हो गया था । शशि और जेनिफ़र के तीन बच्चे हैं करण, कुणाल और संजना कपूर । शशि कपूर राज कपूर और शम्मी कपूर के सबसे छोटे भाई थे ।

हम बॉलीवुड हंगामा हिंदी पर कपूर परिवार के प्रति शशि कपूर के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट करते है । भगवान उनकी आत्मा को शांती प्रदान करे ।