बॉलीवुड में बायोपिक फ़िल्मों का चलन बढ़ता ही जा रहा है । बीते दिनों रोनी स्क्रूवाला की RSVP और ब्लू मंकी फिल्म्स ने मिलकर हॉकी लेजेंड ध्यानचंद की बायोपिक फ़िल्म अनाउंस की थी । शुरूआत में हॉकी प्लेयर ध्यानचंद की बायोपिक फ़िल्म बनाने के लिए करण जौहर ने अधिकार खरीदे थे और वह इसे शाहरुख खान के साथ बनाने वाले थे । लेकिन फ़िर ऐसा हो नहीं पाया । फ़िर उसके बाद रोनी स्क्रूवाला की RSVP और ब्लू मंकी फिल्म्स ने इसके अधिकार खरीद लिए और इसे बड़े स्तर पर बनाने का फ़ैसला किया ।

वरुण धवन ने इसलिए किया ध्यानचंद की बायोपिक फ़िल्म को करने से इंकार, अब मेकर्स को अन्य अभिनेता की तलाश

ध्यानचंद की बायोपिक फ़िल्म से वरुण धवन का इंकार

ध्यानचंद की इस बायोपिक फ़िल्म को अभिषेक चौबे डायरेक्ट करेंगे । अभिषेक चौबे ने सुप्रतीक सेन के साथ मिलकर इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट भी तैयार कर ली है । लेकिन अभी तक फ़िल्म की कास्ट फ़ाइनल नहीं की गई इसलिए यह फ़िल्म अधझूल में है । हालांकि रॉनी स्क्रूवाला ने एक बॉलीवुड अभिनेता को इसके लिए चुन भी लिया था लेकिन अब सुनने में आ रहा है कि उस अभिनेता इसे करने से इंकार कर दिया । और वो अभिनेता कोई और नहीं बल्कि वरुण धवन हैं ।

फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “RSVP ने ध्यानचंद की बायोपिक फ़िल्म के लिए वरुण धवन को अप्रोच किया था । फ़िल्म की स्क्रिप्ट शानदार थी इसलिए वरुण को भी यह काफ़ी पसंद आई । लेकिन RSVP लॉकडाउन के तुरंत बाद इस फ़िल्म को शुरू करना चाहता था इसलिए उन्हें इसी साल वरुण की डेट्स चाहिए थी शूटिंग के लिए । लेकिन वरुण पहले ही इस साल के लिए अपनी डेट्स अन्य फ़िल्मों को दे चुके हैं । इसलिए वह इसे नहीं कर सके । इसके अलावा इस फ़िल्म में हॉकी ट्रेनिंग के लिए वरुण को काफ़ी समय की जरूरत थी इसके बाद शूटिंग में भी समय लगता । इसलिए वरुण ने इसे करने से इंकार कर दिया ।”

वरुण के पास नहीं थी डेट्स

ध्यानचंद ने 'द विजार्ड' के रूप में 1925 से 1949 तक भारतीय हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया, उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के दौरान केंद्र के रूप में खेले गए 185 मैचों में 500 से अधिक गोल दागे, जिसमें 1928,1932 और 1936 में 3 ओलंपिक गोल्ड मेडल जीते । उन्हें 1956 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था और 29 अगस्त को उनके जन्मदिन को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है ।

वरुण की अन्य फ़िल्मों की बात करें तो, उनकी आगामी फ़िल्में हैं- जुग जुग जियो, भेड़िया, साजिद नाडियाडवाला की सनकी और श्री राम राघवन की एक्कीस । अब देखना ये है कि सिल्वर स्क्रीन पर कौन सा अभिनेता ध्यानचंद का किरदार निभाएगा ।