udta punjab struggles to release in pakistan

हम सभी अब इस बात से अच्छी तरह वाकिफ़ हो गए हैं कि फ़िल्म उड़ता पंजाब ने बिना कट के अपनी रिलीज को लेकर कितना संघर्ष किया । फ़िल्म से 89 सीन को काटाने पर फिल्म प्रमाणन सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) के साथ एक लंबी लड़ाई के बाद, बॉम्बे हाई कोर्ट ने फ़िल्म को एक सीन काटने और दो बदलाव करने के साथ फ़िल्म को रिलीज करने की हरी झंडी दे दी थी । और इसलिए फ़िल्म अपनी निर्धारित रिलीज डेट यानी 17 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो सकी लेकिन अब भी फ़िल्म की राह आसान नहीं लग रही है क्योकि पाकिस्तान में फ़िल्म उड़ता पंजाब को रिलीज के लिए काफ़ी संघर्ष करना पड़ रहा है ।

 

चूंकि फ़िल्म उड़ता पंजाब भारत और विदेशों में रिलीज हो चुकी है, लेकिन पाकिस्तान में रिलीज के लिए फ़िल्म को काफ़ी संघर्ष करना पड़ रहा है । सेंसर बोर्ड सिंध के अध्यक्ष फखर-आलम के अनुसार, हमने फ़िल्म में से अभद्र भाषा के कारण कुछ दृश्यों को हटाने के लिए कहा है । खबरों के मुताबिक  कानून और सेंसर संहिता फ़िल्म में हद से ज्यादा इस्तेमाल की गई अभद्र भाषा  की अनुमति नहीं देता । दृश्यों को हटाने के लिए कहने के बाद, ये फ़िल्म की समीक्षा करेंगे और और फ़िल्म प्रमाणान की अनुमति देंगे या  प्रमाण पत्र जारी करेंगे ।  तब तक, उड़ता पंजाब पाकिस्तान में रिलीज नहीं की जाएगी ।

 

निर्माता अनुराग कश्यप की फ़ैटम फ़िल्मस और एकता कपूर की बालाजी मोशन पिक्चर्स की फ़िल्म उड़ता पंजाब अभिषेक चौबे ने निर्देशित की , जिसमें शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान और दिलजीत दोशांजे मुख्य किरदार में नज़र आए ।