अक्षय कुमार भले ही आज बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार में से एक हो लेकिन फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए उन्होंने भी स्ट्रगल किया है और रिजेक्शन भी झेले है । इन दिनों अक्षय का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें अक्षय फ़िल्म क्रिटिक मयंक शेखर को कहते हैं कि, उन्हें निर्देशक मंसूर खान की सुपरहिट फ़िल्म जो जीता वही सिकंदर के ऑडिशन के दौरान ये कहकर रिजेक्ट कर दिया गया था कि वह "बकवास" थे ।

जो जीता वही सिकंदर के लिए रिजेक्ट हुए अक्षय कुमार के ‘रिजेक्शन’ वाले वायरल इंटरव्यू पर डायरेक्टर मंसूर खान ने कहा, “मैंने अक्षय को कभी बकवास नहीं कहा, मुझे इस बात का खेद है कि मैंने उन्हें रिजेक्ट किया”

जो जीता वही सिकंदर के लिए रिजेक्ट हुए थे अक्षय कुमार

इस बारें में मंसूर खान ने मुझसे एक्सक्लूसिवली बात की और बताया कि, “अक्षय ने जो जीता वही सिकंदर से बाहर निकाले जाने के बारे में जो कहा है, उसने मुझे चौंका दिया । मुझे खेद है कि मैंने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था । लेकिन अब मैं उनके सकसेसफ़ुल करियर से बहुत प्रभावित हूं । जब हमने फ़िल्म के लिए उनका स्क्रीन टेस्ट लिया था वह बहुत भावशून्य थे । उनकी फ़िजिक बहुत अच्छी थी और उस वक्त उनके पास सिर्फ़ वही थी इसके अलावा कुछ नहीं था ।”

मंसूर को लगता है कि अक्षय अपने शब्दों को और अधिक समझदारी से चुन सकते थे । उन्होंने कहा, “जिस तरह से उन्होंने रिजेक्ट किए जाने की बात कही है वह बहुत ही अपमानजनक और निंदनीय है । रिजेक्ट होने के बाद अक्षय ने मुझे कॉल भी किया था । 'चलो एक साथ काम करते हैं ।' मैंने कभी नहीं कहा कि वह बकवास थे ।”

अक्षय को ठुकराया हुआ महसूस हो रहा होगा

मंसूर ने आगे बताया कि “दीपक तिजोरी ने भी उसी भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था जिसके लिए अक्षय ने दिया था, लेकिन दीपक को भी रिजेक्ट कर दिया था । दीपक ने उस रोल के लिए लुक टेस्ट दिया था और मैंने उनसे कहा, 'दीपक आप बहुत अच्छे अभिनेता हैं । लेकिन मुझे खेद है कि मैं मिलिंद सोमन को उस रोल के लिए चुन रहा हूं क्योंकि उनकी फ़िजिक अच्छी है । अक्षय से मैंने कुछ नहीं कहा था । शायद वो बात उन्हें अपसेट कर गई हो । लेकिन फ़ाइनली जब जो जीता वही सिकंदर आईकॉनिक फ़िल्म बन गई तो अक्षय को ठुकराया हुआ महसूस हो रहा होगा । ये लाजिमी भी है इसके लिए मैं उन्हें दोष नहीं देता ।”

बता दें कि जो जीता वही सिकंदर में जो रोल दीपक तिजोरी ने निभाया था उसके लिए पहले दीपक की जगह मिलिंद सोमन को साइन किया गया था लेकिन किन्हीं वजह से मिलिंद फ़िल्म से बाहर हो गए और वो रोल वापस दीपक के पास चला गया । दीपक के इसी रोल के लिए अक्षय ने भी ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें भी रिजेक्ट कर दिया था ।