अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ़ की कॉप ड्रामा सूर्यवंशी की रिलीज का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है । अब जबकि महाराष्ट्र के सभी सिनेमाघरों को 100% क्षमता के साथ खोलने को मंजूरी मिल गई है इसलिए सूर्यवंशी मेकर्स ने अपनी फ़िल्म को थिएटर में रिलीज करने का फ़ैसला किया । बॉलीवुड हंगामा ने आपको एक्सक्लूसिवली बताया था कि रोहित शेट्टी सूर्यवंशी को 2 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं और थीएट्रीकल रिलीज के लिए मेकर्स अन्य पहलूओं पर बा इतचीत करने में जुटे हुए हैं । इसी के साथ हमें पता चला था कि सूर्यवंशी देशभर के सिंगल स्क्रीन्स थिएटर और गैर-राष्ट्रीय मल्टीप्लेक्स में रिलीज की तैयारी कर रही है ।

अक्षय कुमार अभिनीत सूर्यवंशी की रिलीज के लिए मेकर्स ने अब नेटफ्लिक्स के साथ भी बातचीत शुरू की

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी की रिलीज का इंतजार

और अब हमने सुना है कि सूर्यवंशी मेकर्स और एग्जीबिटर्स के बीच बातचीत में गतिरोध उत्पन्न हो गया है । इसलिए अब मेकर्स ने अपनी फ़िल्म की स्ट्रीमिंग के लिए OTT के दिग्गज नेटफ्लिक्स के साथ बातचीत शुरू कर दी है । इस बारें में ट्रेड सूत्र ने हमें बताया, “सूर्यवंशी के निर्माता अपनी फिल्म की सफलता सुनिश्चित करना चाहते हैं, वहीं थियेटर मालिक महामारी के बाद हुए नुकसान की भरपाई इस फ़िल्म की रिलीज के साथ करना चाहते हैं । हर कोई अपना ज्यादा से ज्यादा फ़ायदा चाहता है इसलिए फ़िल्म की रिलीज से होने वाली आय में हर कोई अपना ज्यादा से ज्यादा हिस्सा चाहता है इसलिए दोनों के बीच गतिरोध उत्पन्न हो गया है ।”

सूर्यवंशी मेकर्स और एग्जीबिटर्स के बीच उत्पन्न हुए गतिरोध को देखते हुए हमारे सूत्र ने हमें बताया कि बड़ी संभावना है कि सूर्यवंशी डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज हो जाए । “फ़िलहाल, सूर्यवंशी और एग्जीबिटर्स के बीच बातचीत में गतिरोध उत्पन्न हो गया है, इसलिए अब मेकर्स ने OTT के दिग्गज नेटफ्लिक्स के साथ भी बातचीत शुरू कर दी है । यदि सब कुछ ठीक रहा तो दर्शकों को नेटफ्लिक्स और गैर-राष्ट्रीय मल्टीप्लेक्स चेन और सिंगल-स्क्रीन थिएटर्स में एक साथ सूर्यवंशी की रिलीज देखने को मिल सकती है ।”

नेटफ्लिक्स पर भी हो सकती है रिलीज

जब हमने सूत्र से ये पूछा कि सूर्यवंशी की किस तरह की रिलीज की सबसे ज्यादा संभावना है, इस पर सूत्र ने हमें बताया, “अब ये पूरी तरह से नेटफ्लिक्स पर निर्भर करता है, यदि नेटफ्लिक्स ने मेकर्स को सूर्यवंशी की ओटीटी रिलीज के लिए अच्छी-खासी रकम ऑफ़र की तो हम सिनेमाघरों में रिलीज के साथ-साथ नेटफ्लिक्स पर भी सूर्यवंशी का प्रीमियर देख सकते हैं या ये भी हो सकता है कि सूर्यवंशी एक्सक्लूसिवली ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज हो ।”

सूर्यवंशी की रिलीज के लिए तीन संभावित परिणामों के साथ अब ये देखना होगा कि आखिर निर्माता कि तरह की रिलीज पर आखिरी फ़ैसला लेंगे । बहरहाल ये तो आगे आना वाला समय ही बताएगा ।

अक्षय और कैटरीना के अलावा सूर्यवंशी में जैकी श्रॉफ़, जावेद जाफ़री और सिकंदर खेर भी अहम भूमिका में नजर आएंगे । इसके अलावा फ़िल्म में सिंघम अजय देवगन और सिंबा रणवीर सिंह भी कैमियो रोल में नजर आएंगे ।