करीना कपूर खान ने अक्षय कुमार के साथ गुड न्यूज की शूटिंग शुरू कर दी है । और जैसी ही इस फ़िल्म की शूटिंग खत्म होगी, करीना कपूर खान धर्मा प्रोडक्शन के तहत बनने वाली ऐतिहासिक फ़िल्म तख्त की शूटिंग शुरू कर देंगी । तख्त, जो कि एक मल्टीस्टार ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म है और इसमें करीना कपूर खान के अलावा, रणवीर सिंह, जाह्नवी कपूर, भूमि पेडनेकर, विकी कौशल और आलिया भट्ट जैसे दिग्गज कलाकार नजर आएंगे ।

तख्त में अपने मुगल शाही किरदार के लिए करीना कपूर खान को सीखना पड़ेगा उर्दू लहजा

करीना कपूर खान तख्त के किरदार के लिए उर्दु सीख रही हैं

तख्त, मुगल शाही परिवार के दो उत्तराधिकारी औरंगजेब और उनके भाई शिकोह के बीच मुगल शाही सिंहासन के संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमेगी । करण जौहर खुद इस फ़िल्म को निर्देशित करेंगे । करीना इस फ़िल्म में जहांआरा बेगम साहिब, जो शाहजहां की सबसे बड़ी बेटी थी, का किरदार निभाएंगी । यह किरदार उनके सभी किरदारों, जो उन्होंने अभी तक निभाए है से काफ़ी अलग होगा । हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में करीना ने कहा कि वह अपने इस किरदार के लिए उर्दु सीख रही है ।

मल्टीस्टारर फ़िल्म है तख्त

बता दें कि, विकी कौशल इस फ़िल्म में औरंगजेब का किरदार निभाएंगे जबकि रणवीर सिंह उनके बड़े भाई, दारा शूकोह का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । अनिल कपूर इन सभी के पिता, शाहजहां, जो मुगलों के पाचंवें शासक थे, के किरदार में दिखाई देंगे ।

जहां वह तख्त में अपने रोल के लिए बात कर रही थी वहीं उन्होंने अपना एक और आईकॉनिक किरदार, जो उन्होंने करण जौहर की ही फ़िल्म कभी खुशी कभी गम में निभाया था, को याद किया । करीना को कभी खुशी कभी गम में निभाया गया आईकॉनिक दिवा किरदार पू बहुत पसंद है और ये वो किरदार था जिसने कई लड़कियों को प्रेरित किया । करीना ने कहा कि, तख्त में उनका किरदार, बेगम जहाँआरा भी एक सामाजिक रूप से प्रासंगिक चरित्र हैं और इसलिए वह इसे हर हालत में करना चाहती थीं । करीना को उम्मीद है कि तख्त में उनका किरदार सभी को पसंद आएगा ।

यह भी पढ़ें : SUPER EXCLUSIVE! करण जौहर की मुगलकालीन फ़िल्म तख्त में करीना कपूर खान बनेंगी जहांआरा तो अनिल कपूर बनेंगे शाहजहां !

बता दें कि हाल ही में करीना करण जौहर के टॉक शो, कॉफ़ी विद करण के फ़ाइनल एपिसोड में प्रियंका चोपड़ा के साथ नजर आईं थी । फ़िलहाल करीना गुड न्यूज की शूटिंग नहीं कर रही है और अपने नन्हें नवाब तैमुर अली खान और पति सैफ़ अली खान के साथ क्वालिटी टाइम बिता रही है ।