बॉलीवुड की दिग्गज कॉरियोग्राफ़र सरोज खान का 3 जुलाई 2020 को कार्डियक अरेस्ट के चलते मुंबई में निधन हो गया था । आज 3 जुलाई को सरोज खान की पहली पुण्यतिथि पर टी-सीरीज के प्रमुख भूषण कुमार ने दिवंगत कोरियोग्राफर की बायोपिक की घोषणा की है । फ़िलहाल भूषण कुमार ने सिर्फ़ सरोज खान की बायोपिक फ़िल्म अनाउंस की है, बाकी की स्टार कास्ट की जल्द ही घोषणा की जाएगी ।

टी-सीरिज प्रमुख भूषण कुमार बनाएंगे कॉरियोग्राफ़र सरोज खान की बायोपिक फ़िल्म, संघर्ष से लेकर डांस की जर्नी को दर्शाएगी फ़िल्म

सरोज खान की बायोपिक फ़िल्म

सरोज खान के निधन के कुछ महीनों बाद, कॉरियोग्राफ़र से फिल्म निर्माता बने रेमो डिसूजा ने भी सरोज खान के जीवन पर बेस्ड उनकी बायोपिक फ़िल्म बनाने में रुचि व्यक्त की थी । उन्होंने कहा था कि यह सरोज खान की इच्छा थी । एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए, रेमो ने कहा कि सरोज खान के साथ उनकी एक बार लंबी बातचीत हुई थी, जब उन्होंने कहा था कि अगर कोई कभी उनकी बायोपिक बनी तो उसे रेमो से बेहतर कोई नहीं बना सकता क्योंकि रेमो डांस और संघर्ष दोनों से वाकिफ़ हैं ।

सरोज ने हिंदी सिनेमा के कई लोकप्रिय गानों को कोरियोग्राफ किया है जैसे- देवदास का डोला रे डोला, माधुरी दीक्षित स्टारर तेजाब फिल्म का गाना एक दो तीन और जब वी मेट फिल्म का ये इश्क हाय जैसे गीतों को उन्होंने ही कोरियोग्राफ किए हैं । वह तीन बार बेस्ट कोरियॉग्रफी के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीत चुकी हैं । यही नहीं उन्होंने कुछ फिल्मों में बतौर राइटर भी काम किया है ।

सरोज खान ने आखिरी बार मल्टीस्टारर फिल्म कलंक और कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी में एक-एक गाना कोरियॉग्राफ किया था ।