सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फ़िल्म दिल बेचारा का फ़ैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और जैसे ही फ़िल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर रिलीज हुआ, उम्मीद के मुताबिक फ़िल्म के ट्रेलर ने व्यूज और लाइक्स के मामले में कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए । सुशांत सिंह राजपूत के निधन से फ़ैंस दुखी थे इसलिए जब उनकी लास्ट फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ तो लोगों ने दिल खोलकर इस पर अपना प्यार लुटाया । नतीजतन, दिल बेचारा के ट्रेलर ने लाइक्स के मामले में मेगा बजट हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर और एवेंजर्स एंडगेम को भी पीछे छोड़ दिया । और इस तरह यह भारतीय स‍िनेमा के इतिहास में सर्वाधिक पसंद क‍िया जाने वाला ट्रेलर बन गया । 24 घंटे के अंदर इस फिल्म के ट्रेलर को यूट्यूब पर 4.3 मिलियन लाइक्स मिले हैं । सुशांत की आखिरी फ़िल्म के साथ लोगों के इमोशन जुड़ना लाजिमी है ।

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फ़िल्म दिल बेचारा से निकला करण जौहर का एक खास कनेक्शन

 

सुशांत सिंह राजपूत की दिल बेचारा ने तोड़े रिकॉर्ड्स

सुशांत के सुसाइड के साथ कई मुद्दों पर बहस छिड़ गई है जैसे, नेपोटिज्म, इंडस्ट्री में मौजूद राजनीति और खेमेबाजी इत्यादि । दुख की बात है कि, एक बड़ा वर्ग नेपोटिज्म को सुशांत के आत्महत्या का सबसे बड़ा कारण बता रहा है । और इसलिए बॉलीवुड के दिग्गज फ़िल्ममेकर करण जौहर को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है । करण जौहर, जिसे बॉलीवुड में नेपोटिज्म को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है, को सुशांत के सुसाइड के बाद से लगातार तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है । क्योंकि कुछ लोगों का मानना है कि सुशांत नेपोटिज्म का ही शिकार हुए इसलिए वह डिप्रेशन में आए और इसलिए उन्होंने ऐसा कदम उठाया । बहरहाल, सुशांत के सुसाइड का असली सच क्या है, इसका पता लगाने में पुलिस जुटी हुई है ।

शशांक खेतान ने लिखे दिल बेचारा के डायलॉग्स

वैसे कई लोगों को ये नहीं पता होगा कि सुशांत की फ़िल्म दिल बेचारा से करण जौहर का कनेक्शन भी है । बता दें कि सुशांत की फ़िल्म दिल बेचारा के डायलॉग्स को शशांक खेतान, जिसने करण के धर्मा प्रोडक्शन के साथ अपना करियर शुरू किया था, ने लिखे है । शशांक खेतान का कोई फ़िल्मी कनेक्शन नहीं है और करण ने ही उन्हें अपने बैनर तले बनी वरुण धवन और आलिया भट्ट अभिनीत फ़िल्म हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया को डायरेक्ट करने का मौका दिया था । इसके बाद वरुण धवन और आलिया भट्ट अभिनीत बद्रीनाथ की दुल्हनिया(2017), फ़िर जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की धड़क(2018), जो मराठी फ़िल्म सैराट की हिंदी रीमेक थी, को धर्मा प्रोडक्शन के तहत शशांक ने डायरेक्ट किया था । ये सभी फ़िल्में हिट साबित हुई ।

डायरेक्शन ही नहीं, शशांक ने धर्मा प्रोडक्शन के सानिध्य में फ़िल्म निर्माण की भी ट्रेनिंग ली और साल 2019 की हिट फ़िल्म गुड न्यूज को धर्मा के साथ प्रोड्यूस किया । इसके बाद विकी कौशल की भूत को भी शशांक ने धर्मा प्रोडक्शन के साथ प्रोड्यूस किया था । धर्मा द्दारा लॉंच किए गए निर्देशकों में से शशांक एकमात्र ऐसे निर्देशक हैं जिन्हें डायरेक्टर होने के साथ-साथ निर्माता होने का भी मौका मिला ।

संयोग से, आज से ठीक दो साल पहले, यानी साल 2018 में जुलाई के दूसरे हफ़्ते सुशांत की फ़िल्म दिल बेचारा ऑफ़िशियली अनाउंस हुई थी । शुरूआत में इसका नाम Kizie Aur Manny था । फ़ोक्स स्टार स्टूडियोज ने फ़िल्म का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट करते हुए बताया कि इस फ़िल्म की पटकथा सुप्रतिम सेनगुप्ता ने तैयार की है, डायलॉग्स शशांक खेतान ने लिखे हैं और इसे मुकेश छाबड़ा निर्देशित करेंगे ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद से मिल रही आलोचनाओं ने करण जौहर को तोड़ कर रख दिया है, करीबी दोस्त ने बताया हाल

मुकेश छाबड़ा के निर्देशन में बनी दिल बेचारा Disney+ Hotstar पर 24 जुलाई को रिलीज होगी । इस फ़िल्म में सुशांत के अपोजिट संजना सांघी नजर आएंग़ी । यह Disney+ Hotstar पर फ़्री में उपलब्ध रहेगी यानि कि इसके लिए लोगों को Disney+ Hotstar के सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी । वे बस एप डाउनलोड कर फ़िल्म का मजा ले सकते हैं ।