सुशांत सिंह राजपूत के केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती सहित सुशांत के स्टाफ सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और कथित ड्रग पेडलर जैद विलात्रा और अब्दुल वासित को गिरफ्तार किया था । इसके बाद इन सभी आरोपियों को 6 अक्टूबर तक की पुलिस हिरासत में भेजा जा चुका है । रिया चक्रवर्ती और शोविक की जमानत अर्जी पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन मुंबई में हो रही बारिश के चलते यह सुनवाई टल गई । अब रिया और शोविक की जमानत पर 23 सितंबर को सुनवाई होगी । रिया ने अपनी जमानत याचिका में कहा है कि उन पर गैर जमानती अपराध करने का कोई आरोप नहीं है।

रिया चक्रवर्ती ने अपनी जमानत याचिका में सुशांत सिंह राजपूत पर लगाए आरोप, कहा- ‘सुशांत ने अपनी ड्रग्स की लत में हमारा इस्तेमाल किया’

रिया चक्रवर्ती ने अपनी याचिका में सुशांत पर निशाना साधा

रिया ने अपनी 47 पेज लंबी जमानत याचिका में कहा है कि एनसीबी ने अपनी जांच में 'बुरे इरादे' से उन पर आरोप लगाए हैं जो पूरी तरह बेबुनियाद हैं इसलिए उन्हें इस आधार पर जमानत मिलनी चाहिए । उन्होंने यह भी कहा है कि 3 केंद्रीय एजेंसियां उन्हें परेशान कर रही हैं उन्हें कुछ अन्य मामलों में फंसा सकती हैं । रिया ने कहा है कि पुलिस, सीबीआई और ईडी को उनके खिलाफ कुछ भी नहीं मिला है । उन्होंने कहा है कि एनसीबी केवल ईडी की दी हुई जानकारी के आधार पर काम कर रही है और उन्हें गिरफ्तार लोगों के पास बहुत कम मात्रा में नशीले पदार्थ मिले हैं जिसमें कि जमानत मिल सकती है । उन्होंने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि एनसीबी असली ड्रग सिंडिकेट को क्रैक नहीं कर सकती है क्योंकि इसके मुख्य आरोपी विदेशों में हैं ।

सुशांत ने सबका इस्तेमाल किया

रिया ने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि यह साफ है कि “सुशांत सिंह अकेले ड्रग्स का सेवन करते थे और वो स्टाफ के सदस्यों से ड्रग्स मंगवाते थे । अगर आज वो जिंदा होते तो उनपर थोड़ी मात्रा में ड्रग्स का सेवन करने का आरोप लगता, जिसमें एक साल की सजा का प्रावधान है और इसमें जमानत मिल सकती है । रिया ने यह भी दलील दी है कि यह बहुत ही असंगत बात है कि ड्रग्स का सेवन करने वाले व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा एक साल की सजा होगी, वहीं कुछ मौकों पर ड्रग्स के लिए पैसे देने वाले को 20 साल तक की सजा की बात की जा रही है ।”

याचिका में रिया ने कहा है कि “सुशांत ने उनका, उनके भाई, और अपने घर के स्टाफ को अपनी ड्रग्स की आदतों को बनाए रखने के लिए इस्तेमाल किया और यह सुनिश्चित किया कि इसमें उनकी भूमिका किसी भी तरह के पेपर ट्रेल या फिर इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस में न सामने आए । उन्होंने यह भी कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी ड्रग्स की आदतों के लिए अपने करीबी लोगों का फायदा उठाया और मुसीबत आने पर उन्हें उनके भरोसे पर छोड़ना ठीक समझा ।”

बस सुशांत ने ड्रग्स लिया था

रिया ने कहा कि “पब्लिक डोमेन में उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, सुशांत ने अपनी मौत से तीन पहले अपने कुक नीरज से 'गांजे के जॉइट्स बनाकर अपने बेडरूम में रखने' को कहा था । नीरज ने सीबीआई और मुंबई पुलिस को यह बताई थी कि उसने जॉइंट्स बनाकर एक बॉक्स में रखकर उन्हें सुशांत के बेडरूम में रखा था और 'जब सुशांत की मौत सामने आई तो उसने साफ किया कि जॉइट्स का सेवन कर लिया गया था और बॉक्स खाली था । रिया ने आगे कहा है, ऐसे में जांच एजेंसियों की ओर से मिले सबूतों से यह साफ है कि बस सुशांत ने ड्रग्स लिया था और उन्हें अपनी इस लत में मदद के लिए अपने करीबी लोगों का इस्तेमाल करने की आदत थी ।”

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत की फ़ैमिली के खिलाफ़ सख्त से सख्त लीगल एक्शन लेने की तैयारी कर रही हैं रिया चक्रवर्ती