34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में अब फ़ाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट मुंबई पुलिस के पास आ गई है । इस रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत की मौत फ़ांसी लगाने के कारण हुई है । 5 डॉक्टरों की टीम ने अभिनेता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का विश्लेषण किया है । फ़ाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाई थी, इसलिए दम घुटने की वजह से उनकी मौत हो गई ।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में आई फ़ाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट, क्लीयर हुई मौत की वजह

सुशांत सिंह राजपूत की मौत दम घुटने की वजह से ही हुई

फ़ाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि सुशांत के शरीर पर किसी भी तरह की बाहरी चोट नहीं थी । उनके नाखून भी एकदम साफ थे । इसलिए उनकी मौत फ़ांसी पर लटकने से दम घुटने की वजह से ही हुई है । हालांकि सुशांत के विसरा को भी केमिकल जांच के लिए अभी संभालकर रखा गया है । इससे पहले जो प्रोविजनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट पेश की गई थी, उसे तीन डॉक्टरों ने साइन किया था । वहीं 5 डॉक्टर्स की देखरेख में तैयार की गई फ़ाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट को तैयार करते वक्त काफी जांच की गई है ।

यह भी पढ़ें : राजकुमार हिरानी ने सुशांत सिंह राजपूत से किया वादा तोड़ा, संजू में सुशांत की जगह किया रणबीर कपूर को साइन ?

गौरतलब है कि सुशांत ने 14 जून को अपने घर में फ़ांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । सुशांत की आत्महत्या से हर कोई परेशान है कि आखिर ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से अभिनेता ने ऐसा कदम उठाया । सुशांत की आत्महत्या अपने पीछे कई अनसुलझे सवाल छोड़ गई हैं । इन्हीं अनसुलझे सवालों को सुलझाने के लिए मुंबई पुलिस लगातार जांच में जुटी हैं । सुशांत सुसाइड मामले में पुलिस अभिनेता से जुड़े कई लोगों से पूछताछ कर रही है । अभी तक 23 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है । एक्टर के चार्टर्ड अकाउंटेंट से लेकर रिया चक्रवर्ती, रोहिणी अय्यर, बिजनेस मैनेजर, पीआर मैनेजर,कुशाल जावेरी जैसे कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं । ये सभी लोग न सिर्फ सुशांत के करीबी रहे हैं बल्कि उनके करियर के साथ भी गहरा जुड़ाव देखने को मिला है ।