14 जून को अपने मुंबई के फ़्लैट में मृत पाए गए 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की गुत्थी 100 दिनों के बाद भी एक तरह से अनसुलझी ही है । सुशांत केस को सुलझाने में जुटी सीबीआई इस केस के हर एंगल को जांच रही है लेकिन उन्हें अभी तक इस केस में हत्या होने का कोई सबूत नहीं मिला है । कल AIIMS की फ़ॉरेंसिक टीम ने सुशांत की विसरा रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी जिसमें ये साबित हुआ कि सुशांत की बॉ्डी में किसी भी तरह का कोई जहर नहीं मिला । लेकिन अभी सीबीआई इस मामले में सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (CFSL) की फ़ॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है । CFSL के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक ने इस मामले में खुलासा किया है कि उनकी टीम को अभी तक सुशांत की हत्या का कोई संकेत नहीं मिला है ।

सुशांत सिंह राजपूत की फ़ॉरेंसिक जांच में अभी तक नहीं मिले हत्या के कोई सबूत, CFSL वैज्ञानिक ने किया कन्फ़र्म

सुशांत सिंह राजपूत केस में फांसी के साफ संकेत दिखते हैं

सीबीआई ने सुशांत के कपड़ों और उनके घर से लिए गए सैंपल जांच के लिए CFSL को भेजे थे । इसके अलावा CFSL के फ़ॉरेंसिक एक्सपर्ट्स ने सुशांत के घर पर कई बार डमी ट्रायल भी किया था । सीबीआई CFSL की रिपोर्ट के आधार पर ही इस केस की जांच को आगे बढ़ाएगी । अगर उस रिपोर्ट में कुछ संदिग्ध आता है तो केस की जांच हत्या के ऐंगल से की जाएगी वरना इसकी जांच आत्महत्या के लिए उकसाने के ऐंगल से की जाएगी ।

जबरन हत्या की ओर नहीं मोड़ सकते

लेकिन यदि खबरों की मानें तो, CFSL के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक ने खुलासा किया है कि उनकी टीम को अब तक ऐसा कोई अकाट्य सबूत नहीं मिला है जिससे अभिनेता की हत्या होने का संकेत मिलता हो । फॉरेंसिक वैज्ञानिक के मुताबिक साक्ष्यों से फांसी के साफ संकेत दिखते हैं ।

अभिनेता के गले की ऑटोप्सी तस्वीरों में V-आकार का निशान था जो फंदे से शरीर के ऊपर से लटके रहने पर बनता है । विशेषज्ञों के मुताबिक, गला घोंटने की स्थिति में निशान गर्दन के चारों ओर एक क्षैतिज (होरिजेंटल) आकार लेगा । वैज्ञानिक ने यह भी बताया कि जब हत्या का कोई संकेत है ही नहीं तो इसे जबरन उस ओर नहीं मोड़ सकते । यह हत्या जैसा नहीं लगता है ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत को नहीं दिया गया कोई जहर, AIIMS के मेडिकल पैनल ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट

सुशांत 14 जून को अपने मुंबई के फ्लैट में मृत पाए गए थे हालांकि मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया था, लेकिन अटकलें थीं कि यह हत्या भी हो सकती है । इसलिए सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने में तीन एजेंसियां एक साथ आईं । सीबीआई, ईडी और एनसीबी । सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने का काम सीबीआई का है, जबकि उनके आर्थिक लेन-देन से जुड़े मामले की जांच ईडी कर रही है । वहीं, एनसीबी ड्रग एंगल की जांच कर रही है । इस मामले में रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया है । रिया पर आरोप है कि वे सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदा करती थीं ।