सुशांत सिंह राजपूत केस की अनसुलझी गुत्थी को आज एक नई दिशा मिली है । आज AIIMS की फ़ॉरेंसिक टीम ने सुशांत की विसरा रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है । डॉ सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता वाली AIIMS की फ़ॉरेंसिक टीम ने सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट का गहन अध्ययन किया जिसमें उन्होंने पाया कि सुशांत के शरीर में किसी भी तरह का कोई ऑर्गेनिक जहर नहीं है । AIIMS की इस रिपोर्ट से स्पष्ट हुआ कि सुशांत को जहर नहीं दिया गया ।

सुशांत सिंह राजपूत को नहीं दिया गया कोई जहर, AIIMS के मेडिकल पैनल ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट

सुशांत सिंह राजपूत को नहीं दिया जहर

हालांकि अभी कूपर अस्पताल के डॉक्टरों को पूरी तरह से क्लीनचिट नहीं दी गई है । कूपर अस्पताल की रिपोर्ट को विस्तार से देखने की जरूरत बताई गई है । कूपर अस्पताल अभी भी सवालों के घेरे में है । एम्स की रिपोर्ट ये इशारा करती है कि कूपर अस्पताल द्वारा सुशांत मामले में लापरवाही बरती गई । मालूम हो, कूपर अस्पताल के डॉक्टर्स ने सुशांत की ऑटोप्सी की थी. जिसपर सवाल उठे थे ।सुशांत के गले के निशान पर रिपोर्ट में कुछ भी नहीं बताया गया था । सुशांत की मौत की टाइमिंग भी नहीं बताई गई ।

सुशांत केस में सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है

बता दें कि सुशांत के परिवार की तरफ से उनके फैमिली वकील विकास सिंह ने सुशांत को मौत से पहले जहर दिए जाने की आशंका जताई थी, लेकिन अब एम्स की रिपोर्ट से ये साफ हो गया है कि सुशांत को किसी तरह का जहर नहीं दिया गया था ।

सुशांत केस की जांच में हो रही देरी पर कल सीबीआई ने बयान जारी कर कहा था कि, “सुशांत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो पेशेवर जांच कर रहा है और सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है और अभी तक किसी भी पहलू से इंकार नहीं किया गया है ।”

यह भी पढ़ें : रिया चक्रवर्ती द्दारा सुशांत सिंह राजपूत की फ़ैमिली के खिलाफ़ दर्ज कराई FIR सीबीआई के पास पहुंची, सुशांत की फ़ैमिली से जल्द हो सकती है पूछताछ

सुशांत 14 जून को अपने मुंबई के फ्लैट में मृत पाए गए थे हालांकि मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया था, लेकिन अटकलें थीं कि यह हत्या भी हो सकती है । इसलिए सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने में तीन एजेंसियां एक साथ आईं । सीबीआई, ईडी और एनसीबी । सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने का काम सीबीआई का है, जबकि उनके आर्थिक लेन-देन से जुड़े मामले की जांच ईडी कर रही है । वहीं, एनसीबी ड्रग एंगल की जांच कर रही है । इस मामले में रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया है । रिया पर आरोप है कि वे सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदा करती थीं ।