सुशांत सिंह राजपूत का यूं अचानक इस दुनिया को छोड़कर चले जाना, हर किसी को दुखी कर गया । कोई भी ये मानने को तैयार नहीं था कि सुशांत जैसा प्रतिभावान अभिनेता सुसाइड कर सकता है । इसलिए अभिनेता की मौत की गुत्थी सुलझाने काम देश की सर्वोच्च अदालत ने सीबीआई को सौंप दिया । अब सीबीआई ही सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की गहराई से जांच करेगी । सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को भी जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है । सीबीआई सुशांत के मौत की गुत्थी को सुलझाने के लिए पूरी तरह से तैयार है ।

fotojet-1-18

सुशांत सिंह राजपूत केस को सुलझाने के लिए सीबीआई ने शुरू की अपनी जांच

सुशांत की मौत किस वजह से हुई, इसका पता लगाने के लिए सीबीआई ने अपना मास्टर प्लान तैयार कर लिया है । खबरों की मानें तो, सीबीआई के अधिकारी क्राइम सीन पर जाकर बिल्कुल वैसा ही माहौल बनाएंगे (सिमुलेशन) और फिर यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि सुशांत की मौत हत्या है या आत्महत्या । सीबीआई की टीम ने यह भी सुनिश्चित किया है कि मुंबई पहुंचने के बाद उन्हें क्वारंटीन न किया जाए । सीबीआई का मानना है कि क्राइम सीन का रीकन्स्ट्रक्शन करके घटनाओं का सीक्वेंस समझा जा सकता है और शायद केस में एक निष्कर्ष तक भी पहुंचा जा सकता है ।

सीबीआई ने एसआईटी का गठन किया

क्योंकि सुशांत के परिवार ने उनके कत्ल का शक जाहिर किया है । लिहाजा एसआईटी उसी शक को मद्देनजर रखते हुए फ्लैट के कमरे में क्राइम सीन भी रिक्रिएट करेगी । साथ ही डमी टेस्ट भी किया जाएगा । उस दिन मौका-ए-वारदात पर मौजूद सभी लोगों के बयान नए सिरे से दर्ज किए जाएंगे । वहीं इस केस में रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार से भी सीबीआई की टीम अपने तरीके से पूछताछ करेगी ।

क्राइम सीन का नाट्य रुपांतरण जांच को एक दिशा प्रदान करता है

बता दें कि, सीबीआई ने रीकन्स्ट्रक्शन यानि क्राइम सीन का नाट्य रुपांतरण कर कई हाई प्रोफाइल केसों को सोल्व किया है । इस बारें में सीबीआई अधिकारी ने कहा कि हालांकि इस तरह से रीकन्स्ट्रक्शन से जो सामने आएगा, उसे फाइनल रिजल्ट नहीं माना जा सकता, लेकिन इससे जांच को दिशा जरूर मिलेगी ।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत केस CBI को सौंपा, मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का दिया आदेश

बता दें कि सीबीआई ने इस मामले की जांच के लिए पहले से तैयारी कर रखी थी । सुप्रीम कोर्ट का आदेश मिलते ही सुशांत की मौत की जांच के लिए एक एसआईटी का ऐलान कर दिया गया । एसआईटी का नेतृत्व सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर करेंगे । उनके अलावा गगनदीप गंभीर, एसपी नूपुर प्रसाद और एडिशनल एसपी अनिल यादव इस टीम का हिस्सा होंगे. ये सभी सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करेंगे ।