अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई ने कमर कस ली है । मुंबई पहुंचकर तेजी से इस केस की जांच शुरू करते हुए सीबीआई ने महज कुछ दिनों में ही इस केस की कई अनछुई परतों को खोल दिया है । सीबीआई अब सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को अपने तरीके से जांच करवाएगी । इसके लिए सीबीआई ने AIIMS के डॉक्टरों की एक टीम बनाई है । इस टीम में AIIMS के चार डॉक्टर शामिल हैं । इस टीम का नेतृत्व डॉ सुधीर गुप्ता करेंगे । डॉक्टरों की ये टीम सुशांत के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, विसरा की जांच करेगी और इस पर अपनी राय देगी ।

शक के घेरे में सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, CBI एम्स के एक्सपर्ट डॉक्टरों से करवाएगी जांच

सुशांत सिंह राजपूत के गले पर लिगेचर मार्क

सुशांत की मौत की गुत्थी हर दिन और ज्यादा उलझती जा रही है । सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर पहले ही कई सवाल खड़े किए जा चुके हैं । पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत के गले पर लिगेचर मार्क होने का जिक्र है । सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट में अभिनेता की मौत की वजह फांसी से दम घुटना बताया गया है, लेकिन इस रिपोर्ट में सुशांत के गले पर लिगेचर मार्क होने का भी जिक्र है । लिगेचर मार्क जिसे आम भाषा में गहरा निशान कहते हैं । आमतौर पर ये यू शेप का होता है, जो बताता कि गला किसी रस्सी या उसी जैसी चीज से कसा गया है ।

वहीं सुशांत के वकील का कहना है कि सुशांत की मौत किस वक्त हुई रिपोर्ट में वो टाइम नहीं दिया है । इसी तरह कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि हैंगिंग में जिस तरह से आंखें और जीभ बाहर आती है, सुशांत में वो कुछ नहीं दिखा था । बताया जा रहा है कि इस पर सीबीआई एम्स एक्सपर्ट्स की राय लेगी ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत के मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए CBI ने बनाया मास्टर प्लान, क्राइम सीन रीक्रिएट कर पता लगाएंगे कि ये हत्या है या आत्महत्या

अब सीबीआई सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट को लेकर उन पांचों डॉक्टरों से पूछताछ करेगी, जिन्होंने सुशांत का पोस्टमार्टम किया था । रिया चक्रवर्ती भी 15 तारीख को कूपर अस्पताल के शव गृह में पहुंची थीं, जबकि उनके पास इसकी इजाजत नहीं थी । ऐसे में डॉक्टरों से यह भी पूछा जाएगा कि ऑटोप्सी रिपोर्ट आने से पहले रिया 45 मिनट तक वहां क्या कर रही थीं ।