रिलायंस एंटरटेनमेंट की एक 'आंतरिक समिति' ने बलात्कार के आरोपी विकास बहल को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया है, जिससे गणितज्ञ आनंद कुमार की बायोपिक फ़िल्म सुपर 30 में निर्देशक के रूप में विकास बहल का नाम आने का रास्ता खुल गया है । आपको बता दें कि, मीटू मूवमेंट के तहत यौन आरोपों से घिरे विकास बहल को सुपर 30 के निर्देशक की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी । लेकिन अब विकास बहल इस आरोप से मुक्त हो गए है ।

Super 30: यौन आरोपों से बरी हुए विकास बहल पर जमकर बरसी तनुश्री दत्ता, ॠतिक रोशन से लगाई गुहार

विकास बहल को मिली क्लीन चिट को सही नहीं मानती तनुश्री दत्ता

बहल को मिली क्लीन चिट से आनंद कुमार, जिसके अनुकरणीय काम पर ही बेस्ड है सुपर 30, बेहद खुश हुए और कहा, “अब जाकर सुपर 30 में विकास बहल को उनके काम के लिए उचित श्रेय दिया जाएगा । विकास से फ़िल्म के हर फ़्रेम को निर्देशित किया है । उन्होंने ही यह पूरी फ़िल्म बनाई है । और जहां तक उन पर लगे यौन आरोपों का सवाल है, आंतरिक समिति ने उन्हें इन आरोपों से बरी कर दिया है । मैं जानता हूं कि वह बहुत प्रतिभाशाली निर्देशक और एक बेहद सज्जन आदमी हैं ।”

तनुश्री दत्ता को नहीं है ऐसी कमेटी पर विश्वास

लेकिन अमेरिका में स्थित तनुश्री दत्ता, को बहल को मिली क्लीन चिट सही नहीं लगी । तनुश्री ने कहा कि, “यह है घोर कलयुग ! रिलायंस कमेटी कौन है ? इस समिति के सदस्य कौन हैं ? जबकि कानून व्यवस्था और पुलिस जांच अभी तक होना बाकी है, लेकिन रिलायंस कमेटी ने विकास बहल को क्लीन चिट दे दी है ???निश्चित ही ये सभी समितियां क्लीन चिट देंगी । क्योंकि वे ऐसे ही लोगों से बने हुई होती हैं । क्लीन चिट तभी मान्य है जब भारत की पुलिस या न्यायपालिका इसे दे । बाकी सब क्लीन चिट भ्रष्टाचार है ।”

तनुश्री, हम में से कई की तरह, इस बात से हैरान हैं कि पीड़ित की चुप्पी से कैसे ये क्लीन चिट जुड़ी हुई है । “अगर पीड़ित ने आरोप नहीं लगाए हैं तो ये क्लीन चिट कैसे संभव है ? यह एक आंतरिक शिकायत समिति है ... इस तरह की समितियाँ बलात्कारी, छेड़छाड़ करने वालों और उत्पीड़न करने वालों के लिए काफ़ी समय से काम करती आ रही हैं । यह इमेज कंट्रोल करने के लिए मात्र पीआर स्टंट है और कुछ नहीं । ताकि मीटू आरोपी अपने काम पर वापस लौट सके ।''

यह भी पढ़ें : BREAKING: यौन अपराधों से घिरे सुपर 30 के निर्देशक विकास बहल पर फ़ूटा ऋतिक रोशन का गुस्सा

तनुश्री ने इस बाबत ऋतिक रोशन से एक स्टैंड लेने का आग्रह किया है । “भारत को एकजुट होने की जरूरत है और साथ ही हमारे बॉलीवुड स्टार्स को और जिम्मेदार होने की जरूरत है क्योंकि लाखों-करोड़ों लोग उन्हें अपना आदर्श मानते है । इस तरह के जघन्य कृत्य के आरोपी को बहाल करना स्वीकार्य नहीं है । कम ऑन ॠतिक । मुझे लगा आप सभी से अलग हो!! कुछ करो ।”