फ़िल्म गरम मसाला से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत करने वाली अभिनेत्री नीतू चंद्रा के साथ बॉलीवुड हंग़ामा ने खास बातचीत की जिसमें उन्होंने अपनी आपबीती सुनाई और फ़िल्म इंडस्ट्री से अपनी नाराजगी भी जताई ये कहकर कि उनके पास आज के समय में कोई काम नहीं है । जबकि अतीत में वह 3-3 नेशनल अवॉर्डेड फ़िल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं और 13 नेशनल अवॉर्ड विनिंग फ़िल्ममेकर्स के साथ काम कर चुकी हैं । इतना ही नहीं नीतू चंद्रा ने हॉलीवुड फ़िल्म में भी अपना डेब्यू कर लिया है और रोल भी कोई छोटा-मोटा नहीं बल्कि वे पूरी फ़िल्म में नजर आई है । लेकिन इसके बावजूद भी वह बॉलीवुड में एक अच्छे काम के लिए तरस रही हैं । इस बारें में नीतू चंद्रा ने बॉलीवुड हंगामा के साथ खास बातचीत की और आपबीती सुनाई । इंटरव्यू के दौरान नीतू ने कहा अपनी कहानी को, एक सफल ऐक्टर की असफल कहानी बताया है ।

नीतू चंद्रा ने बॉलीवुड में काम न मिलने पर खुद को ‘एक सफल ऐक्टर की असफल कहानी’ बताते हुए कहा, “क्या मुझे खुद को खत्म कर लेना चाहिए, क्यों किसी के जाने के बाद ही लोग उनके काम को पहचानते हैं”

एक सफल ऐक्टर की असफल कहानी- नीतू चंद्रा की जुबानी

बॉलीवुड फ़िल्मों में एक्ट्रेस अक्सर उन रोल्स को करती हैं जिसमें उनके हिस्से में कुछ गाने, कुछ रोमांटिक सीन्स और कुछ कॉमेडी सीन्स आते हैं, लेकिन आपने शायद परफ़ोर्मेंस ऑरिएन्टेड रोल्स को महत्ता दी, तो क्या यही वजह से कि फ़िल्म इंडस्ट्री में आपने अनवॉन्टेड फ़ील किया । इसके जवाब में नीतू ने कहा, “परफ़ोर्मेंस ऑरिएन्टेड रोल्स करके ही स्मिता पाटिल, शबाना आज़मी जैसी कई दिग्गज अभिनेत्रियों ने अपना नाम सिर्फ़ गाना-डांस करके ही नहीं कमाया बल्कि उन्होंने अपनी पहचान अपनी परफ़ोर्मेंस के जरिए बनाई है । ऐसा नहीं है कि मैं गाना-डांस करने से भी मना कर रही हूं बल्कि मैंने ऐसी फ़िल्में अतीत में भी की है जैसे नो प्रोब्लम, गरम मसाला- लेकिन आज के समय में एक अच्छा काम तलाश रही हूं ।”

फ़िल्मी बैकग्राउंड से नहीं होने के बारें में नीतू ने कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि, क्या मैं फ़िल्म में एक सुंदर गाना प्रेजेंट करने के लिए किसी बैकग्राउंड से आनी चाहिए । आप ऐसा कोई भी सुपरहिट गाना देखिए वो एक्ट्रेस किसी न किसी फ़िल्मी बैकग्राउंड से आती हैं । उनके गाने को इतनी पब्लिसिटी दी जाती है, इतनी मार्केटिंग की जाती है कि यदि वो गाना आपको अच्छा नहीं भी लग रहा होगा तब भी अच्छा लगने लग जाएगा । लेकिन मेरे साथ किसी ने ऐसा नहीं किया । मैं तो 3-3 नेशनल अवॉर्डेड फ़िल्मों की हिस्सा रह चुकी हूं, थिएटर करती हूं और ये बात सबके सामने है ।”

फ़िल्म इंडस्ट्री से फ़ाइट करते-करते सुशांत सिंह राजपूत ने जो दुखद कदम उठाया उस बारें में नीतू ने कहा, “मैं आपको बताऊं तो आज के समय में मैं बहुत कर्जे में भी हूं । क्योंकि मैं हॉलीवुड अपनी सब सेविंग्स लगा के गई ये सोचकर की वापस आने पर मेरे पास बहुत काम होगा । क्योंकि हम हिंदुस्तान में हॉलीवुड रिटर्न को बहुत ऊपर देखते हैं । मुझे हैरानी होती है कि इतना काम करने के बाद भी मेरे पास काम नहीं है । मुझे बस अच्छे प्रोजेक्ट्स में काम करना है । क्या मुझे खुद को खत्म कर लेना चाहिए । किसी के जाने के बाद ही लोग उनके काम को पहचानते हैं, ऐसे में मुझे भी क्या वही करना चाहिए । जो आज सुशांत सिंह राजपूत ने कदम उठाया । ऐसा कितने सारे लोग सोचते हैं । लेकिन मैं इस इंडस्ट्री में अभी भी बहुत फ़ाइट कर रही हूं । लोग मुझे बोलते हैं कि तुम बहुत स्ट्रॉन्ग हो लेकिन स्ट्रॉन्ग होने से मेरा बिल नहीं भरता है । मुझे बस काम चाहिए जिससे मुझे पैसा मिले और मैं अपने बिल भर संकू ।”