आज बॉलिवुड की पहली महिला 'सुपरस्टार' श्रीदेवी का 56वां जन्मदिन है । इस खास मौके पर श्रीदेवी के फ़ैंस अपनी चहेती सुपरस्टार को अपने-अपने ढंग से याद कर रहे है । श्रीदेवी के अचानक निधन से न केवल उनके परिवार में बल्कि पूरे देश और फ़िल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई थी । आज जबकि श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके फ़ैंस और उनके परिवार के दिलों में वे आज भी जिंदा है और हमेशा रहेंगी । जहां एक तरफ़ श्री के जन्मदिन को उनके परिवार ने अपने-अपने तरीके से याद किया और सेलिब्रेट किया वहीं आज भारतीय सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की जिंदगी पर लिखी गई किताब का फ़र्स्ट लुक सामने आया है ।

Sridevi’s Birth Anniversary: श्रीदेवी की जिंदगी पर लिखी किताब के फ़र्स्ट लुक को विद्या बालन ने किया शेयर

किताब में श्रीदेवी के जीवन और उनसे जुड़ी यादों को संजोया गया है

श्रीदेवी की जिंदगी पर लिखी गई इस किताब ‘‘श्रीदेवी : गर्ल वुमन सुपरस्टार’’ के फ़र्स्ट लुक को बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है । इस तस्वीर में श्रीदेवी ब्लैक एंड व्हाइट एक तस्वीर नजर आ रही है ।

श्री की जिंदगी को किताब में उकेरने का काम किया है लेखक-पटकथा लेखक सत्यार्थ नायक ने । इस किताब के लिए दिवंगत अभिनेत्री के पति बोनी कपूर ने भी अपनी सहमति दी है । पेंगुइन हाउस इंडिया द्दारा प्रकाशित किताब ‘‘श्रीदेवी : गर्ल वुमन सुपरस्टार’’ के फ़र्स्ट लुक श्रीदेवी के 56वें जन्मदिन पर देखने को मिला ।

यह भी पढ़ें : ''हमारी जिंदगी अब कभी पहले जैसी नहीं होगी'' -बोनी कपूर ने लिखा दिल को छू लेने वाला खत

पेंगुइन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, किताब में श्रीदेवी के जीवन और उनसे जुड़ी यादों को संजोया गया है, जिन्होंने यह धारणा बदल दी कि पुरुष प्रधान फिल्म उद्योग में एक महिला कैसे स्टार बन सकती है ।

यह भी पढ़ें : “मैंने और खुशी ने अपनी मां को खोया लेकिन पापा ने अपनी जान खो दी” -जाह्नवी कपूर ने लिखा रुला देने वाला खत

किताब अक्टूबर 2019 में पेंगुइन रैंडम हाउस के ईबरी प्रेस के अंतर्गत प्रकाशित की जाएगी. अभी यह ई-कॉमर्स वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है । सत्यार्थ ने एक बयान में कहा, कि वह हमेशा से श्रीदेवी का बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं और इस किताब ने उन्हें भारत में फिल्मी परदे की एक प्रतिभावान कलाकार की यात्रा का वृतांत लिखने का मौका दिया । यह किताब एक बाल कलाकार से लेकर भारत की पहली महिला सुपरस्टार बनने तक के श्रीदेवी के सफर को दर्शाती है ।

आपको बता दें कि श्रीदेवी का फरवरी 2018 में 54 साल की उम्र में दुबई में निधन हो गया था ।