पिछले महीने तक, हॉलीवुड फिल्मों के मशहूर निर्माता हार्वे वेनस्टेन हॉलीवुड का काफ़ी चर्चित नाम था । वह और उनका भाई फिल्म स्टूडियो 'वेनस्टेन कम्पनी' चलाते थे और उन्होंने वे शेक्सपियर इन लव, गैंग्स ऑफ़ न्यू यॉर्क, पल्प फिक्शन, गुड विल हंटिंग, द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स सीरीज़, किल बिल इत्यादि जैसी महत्वपूर्ण फिल्मों का हिस्सा रहे । लेकिन अभी कुछ ही दिन पहले, हार्वे वेनस्टेन को कई दशकों तक महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोप में उनके फिल्म स्टूडियो 'वेनस्टेन कम्पनी' से बर्खास्त कर दिया गया है । और इसके बाद, केट बेकिन्सेल, एंजेलीना जोली, एशले जुड, ग्वेनेथ पाल्त्र जैसी कई लोकप्रिय अभिनेत्रियों खुलकर सामने आईं और उन्होंने भी उनके द्वारा यौन उत्पीड़न की खबर की पुष्टि की । बेन ऍफ़लेक, कॉलिन फर्थ, जॉर्ज क्लूनी, बेनेडिक्ट कंबरबैच, लियोनार्डो डिकैप्रियो, मार्क रफ़्लो, मेरिल स्ट्रीप, केट विंसलेट, जेसिका चस्तनेन, जेनिफर लॉरेंस, जुडी डेंच, एक्टाविया स्पेन्सर, पेट्रीसिया आर्क्वेट, जूलियन मूर जैसे कलाकारों ने भी इस बारें में बोला और हार्वे वेनस्टेन की कड़े शब्दों में निंदा की ।

और अब ये खुलासा हुआ है कि हार्वे वेनस्टेन की एक भारतीय अभिनेत्री पर भी बुरी नजर थी । और वो अभिनेत्री कोई और नहीं ऐश्वर्या राय बच्चन है जिन्होंने द लास्ट लीजन और द पिंक पैंथर 2 जैसी हॉलीवुद फ़िल्मों में अभिनय किया है । सिमोन शेफ़ील्ड, जो ऐश्वर्या के मैनेजर थे, ने खुलासा किया कि उन्हें यह बहुत हास्यपद लगा, कि हार्वे वेनस्टेन ने कैसे ऐश्वर्या को अकेले में पाने की कड़ी कोशिश की थी । उनके अनुसार, हार्वे वेनस्टेन ने उनसे कई बार मुलाकात के लिए कहा लेकिन उन्होंने हर बार बड़ी ही विन्रमता के इंकार कर दिया । एक बार जब हार्वे ने उनसे कहा कि उन्हें ऐश्वर्या को अकेले में पाने के लिए क्या करना चाहिए तो उन्होंने कहा ‘kiss my black a**’। सिमोन शेफील्ड ने कहा कि एक बार जब वो और ऐश्वर्या राय बच्चन होटल लौट आईं, तो उन्होंने डाइट कोक से भरी एक स्टील पिग को मुलाकात के लिए थैंक्यू गिफ़्ट के रूप में भेजी ।

सिमोन शेफील्ड ने यह भी कहा कि, हार्वे वेनस्टेन ने उन्हें धमकी भी दी थी और कहा कि वह उसे इस बिजनेस से बाहर कर देगा । उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने हार्वे से कहा कि उसे प्रिंट में नहीं दिया जा सकता है और यह कहकर उस पर हस्ताक्षर किया गया है कि उसने कभी भी 'मेरे क्लाइंट को साँस लेने' का मौका नहीं दिया ।

इतने सारे हॉलीवुड अभिनेताओं के साथ आगे बढ़कर और वे हार्वे वेन्स्टीन के हाथों पीड़ित उत्पीड़न के बारे में बात कर रहे हैं, अब यह देखना होगा कि ऐश्वर्या राय बच्चन अपने पैरों पर चलेंगे और ऐसा करेंगे।

हार्वे वेनस्टेन पर यौन आरोप सिद्ध होने के बाद कई बड़ी हॉलीवुड एक्ट्रेस सामने आई और अपने यौन उत्पीडन के बारें में खुलकर बोला, अब ये देखना बाकी है कि ऐश्वर्या राय बच्चन इस मुद्दे पर क्या कहेंगी ।