क्यों आमिर खान और उनके निर्देशक अद्वैत चंदन ने इन फ़ैक्ट्स को छुपाकर रखा है कि सीक्रेट सुपरस्टार दरअसल, असमी रिएल्टी शो प्रतियोगी नाहिद आफ़रीन जिसके खिलाफ़ कई इस्लामिक संगठनों ने सार्वजनिक रूप से गाने के लिए फतवा जारी किया था, के ऊपर बेस्ड है ।

इस बात को लेकर हंगामा मच गया था । लेकिन बहादुर लड़की ने हिम्मत दिखाते हुए अपना गाना जारी रखा । मेहमानों में से एक जिसने इस फ़िल्म की पहली स्क्रीनिंग देखी ने खुलासा किया कि, “यह निश्चित रूप से उसी असमिया लड़की की कहानी से प्रेरित है जो गायन के लिए मौलवियों द्वारा आलोचना का शिकार हुई थी । और उसे कश्मीरी लड़की जिसे जायरा वसीम द्दारा अभिनीत किया गया है, में बदला गया है । दंगल गर्ल ने इस किरदार को बखूबी निभाया है और अपने संगीत-घृणाजनक पिता द्वारा रोक लगाने के बावजूद भी अपनी गायिकी चालू रखी । आमिर खान एक फ़्लर्टी रंगीले किस्म के संगीत निर्देशक का रोल अदा करते हैं जो उसे गाने के लिए प्रोत्साहित करता है और उसे सपोर्ट करता है। उनका किरदार साफ़-साफ़ नदीम-श्रवण के नदीम से प्रेरित किया गया है ।”

जब उनसे पूछा गया कि क्यों इन दोनों किरदारों की असली प्रेरणा को छुपा कर रखा तो सूत्र ने बताया, "शायद कॉपीराइट-उल्लंघन की परेशानियों से बचने के लिए।"