गणित के जादूकर कहे जाने वाले आनंद कुमार कई लोगों की प्रेरणा हैं और जिससे बॉलीवुड भी अछूता नहीं है । बॉलीवुड फ़िल्ममेकर विकास बहल आनंद कुमार से प्रेरित होकर उनकी जिंदगी पर एक फ़िल्म बना रहे हैं सुपर 30 । विकास बहल द्दारा निर्देशित सुपर 30 फ़िल्म में ॠतिक रोशन आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे है । लेकिन असंख्य लोगों की प्रेरणा रहे आनंद को लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर आ रही है कि, उन्होंने धोखाधड़ी की है और उन पर छात्रों को धोखा देने का आरोप लगा है ।

SHOCKING! सुपर 30 में ॠतिक रोशन की प्रेरणा रहे आनंद कुमार पर लगा छात्रों को ठगने का आरोप

आनंद कुमार अपने संस्थान का रिजल्ट बढ़ा-चढ़ा कर दिखाते हैं

खबरों के अनुसार, आनंद पर आरोप लगा है कि, वो आईआईटी के अपने संस्थान के रिजल्ट को बढ़ाचढ़ा कर पेश करते हैं । कहा जा रहा है कि इस साल के आईआईटी की प्रवेश परीक्षा 30 में से 26 छात्रों ने क्वालिफाई किया है लेकिन बताया जा रहा है कि केवल 3 छात्र ही क्वालिफाई कर पाए । इतना ही नहीं आनंद कुमार पर आरोप लगा है कि,वह दूसरे इंस्टीट्यूट के छात्रों को अपने संस्थान सुपर 30 के नाम पर दिखाते हैं ।

ऐसे कई छात्र अब सामने आ रहे हैं । सुपर 30 की प्रवेश परीक्षा पूरे देश में होती है ऐसे में अगर कोई छात्र सुपर 30 के प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लेता है । तब भी उन लड़कों को बुलाकर उसे अपने संस्थान का बताते हैं । परीक्षा से पहले ये छात्रों की कोई लिस्ट जारी नहीं करते हैं ताकि पता चल सके कि ये क्वालिफाई किए वही छात्र है जो सुपर 30 में पढ़ते थे । सुपर 30 में एडमिशन रामानुजम मैथमेटिक्स कोचिंग क्लास के नाम से लिया जाता रहा है ।

सुपर 30 में ॠतिक बने हैं आनंद कुमार

आपको बता दें कि, फ़िल्म सुपर 30, में ॠतिक, पटना बेस्ड गणित के प्रोफ़ेसर के किरदार में नजर आएंगे । यह फ़िल्म बिहार के रहने वाले आनंद के संघर्षों पर आधारित है । प्रोफ़ेसर ने उन बच्चों को शिक्षा देने का फ़ैसला किया जो सुविधा से वंचित हैं लेकिन प्रतिभाशाली है । आनंद ऐसे 30 आर्थिक रूप से पिछड़े बच्चे जो होनहार हैं, को चुनकर उन्हें कम पैसों में आईआईटी की प्रवेश परीक्षा आईआईटी-जेईई के लिए तैयार करते है । इसके अलावा, वह उन्हें बुनियादी सुविधाएं और परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए अकादमिक सहायता भी प्रदान करते है ।

यह भी पढ़ें : सुपर 30 के लिए ॠतिक रोशन ने खुद को कितना बदल लिया, यकीन ही नहीं हो रहा !

ॠतिक इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म सुपर 30 की शूटिंग में व्यस्त हैं । विकास बहल द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म शुरूआत से लेकर अभी तक सुर्खियों में बनी हुई है । हालांकि इस पूरे मामले पर मेकर्स का बयान आना बाकी है । सुपर 30 साल 2019 की बहुप्रतिक्षित फ़ि्ल्मों में से एक है और इस फ़िल्म में अभिनेता ॠतिके के लुक ने पहले ही सभी प्रभावित कर दिया है ।