पिछले साल रिलीज हुई फ़िल्म उड़ता पंजाब में शाहिद कपूर ने ऐसा यादगार अभिनय किया जिसके चलते वह हर पुरस्कार समारोह की शान बने हुए हैं । हाल ही में आईफ़ा अवॉर्ड्स 2017 में, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार हासिल करने के बाद अब शाहिद कपूर को बिग जी एन्टरटेन्मेट अवॉर्ड्स में उनकी फिल्म उडता पंजाब में किए सहज अभिनय के लिए ‘मोस्ट एन्टरटेनिंग अभिनेता’ का पुरस्कार मिला ।

इस साल के सभी पुरस्कार समारोह में शाहिद कपूर अपनी क्राइम ड्रामा फ़िल्म उडता पंजाब के लिए अवॉर्ड समारोह में छाए रहे । फिल्मफेअर पुरस्कार में उन्हें क्रिटिक्स चॉईस बेस्ट एक्टर पुरस्कार से नवाजा गया था, तो आईफा में लोकप्रिय पुरस्कारों की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार उन्हें प्राप्त हुआ था ।

फिल्म उडता पंजाब में दिए बेहतरीन परफॉर्मन्स के लिए शाहिद को समीक्षकों, दर्शकों और फिल्म इंडस्ट्री से भी काफी सराहना मिली । फिल्म हैदर में किये अपने लाजवाब अभिनय के बाद शाहिद की फिर एक बार फिल्म उडता पंजाब के लिए भी काफी प्रशंसा हो रहीं हैं । आपको बता दें कि इस फ़िल्म में शाहिद कपूर ने रॉकस्टार टॉमी सिंह का किरदार निभाया था, जिसे ड्रग्स की बुरी लत लग गई थी और जिसका असर उसके करियर पर पड़ रहा था, अपने इस किरदार को शाहिद कपूर ने बखूबी निभाया ।