हिंदी सिनेमा को अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म पठान देने के बाद अब हर किसी को शाहरुख खान की अगली रिलीज, जो कि साउथ फ़िल्ममेकर एटली कुमार निर्देशित जवान है, का बेसब्री से इंतजार है । ये कहना ग़लत नहीं होगा की पठान कि सक्सेस ने जवान और शाहरुख खान की आने वाली सभी फ़िल्मों की मार्केट वैल्यू बढ़ा दी है । शुरुआत में कहा जा रहा था कि जवान की रिलीज़ पोस्टपोन हो सकती है लेकिन अब बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि, शाहरुख खान की जवान अपनी तय रिलीज़ डेट पर भी सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी ।

2 जून को ही रिलीज होगी शाहरुख खान और नयनतारा की जवान ; मई के पहले हफ्ते से शुरू होगा 4-5 सप्ताह का टाइट प्रमोशनल कैम्पेन

शाहरुख खान की जवान की रिलीज डेट

पिछले कुछ महीनों से, ऐसी खबरें आ रही हैं कि जवान अपनी निर्धारित रिलीज़ डेट, यानी 2 जून, 2023 को रिलीज़ नहीं हो पाएगी । जवान की रिलीज़ डेट कन्फर्म करते हुए क़रीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “जवान अपनी तय डेट 2 जून 2023 को ही रिलीज़ होगी । रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और निर्देशक एटली की टीम चौबीसों घंटे काम कर रही है ताकि उनकी फ़िल्म तय रिलीज डेट पर ही थिएटर में रिलीज़ हो ।

सूत्र ने आगे बताया, “इतना ही नहीं, जवान की टीम भी फिल्म का प्रमोशन शुरू करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है  । जवान की टीम अगले हफ्ते यानी मई के पहले हफ्ते से फिल्म का प्रमोशन पर काम करेगी । यह 4-5 सप्ताह का एक टाइट प्रमोशनल कैम्पेन होगा । पहले फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज होगा और उसके बाद फ़िल्म के गाने । जवान के लिए उत्साह पहले से ही चरम पर है और ये फ़िल्म के फ़ेवर में काम करेगी ।

Post-Pathaan-release-Shah-Rukh-Khan-to-resume-Jawan-shoot-on-February-1-Sanya-Malhotra-to-join-the-new-schedule

हालाँकि, एक अन्य स्रोत ने कहा, “ट्रेलर से पहले एक टीज़र पहले रिलीज़ किया जा सकता है और उसके बाद थिएट्रिकल ट्रेलर आएगा । टीज़र, जो पिछले साल रिलीज़ किया गया था, दर्शकों के लिए जवान की दुनिया का एक परिचय था । नया टीज़र और ट्रेलर किरदारों और प्लॉट के बारे में बेहतर जानकारी देगा ।

जवान में शाहरुख खान के अलावा नयनतारा, विजय सेतुपति और सान्या मल्होत्रा भी अहम रोल में नज़र आएँगे । दीपिका पादुकोण एक कैमियो में नजर आएंगी । रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस एक्शन एंटरटेनर में शाहरुख का डबल रोल है ।

जवान के बाद शाहरुख की अगली रिलीज डंकी होगी । राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित यह फिल्म क्रिसमस 2023 को सिनेमाघरों में आएगी । फिलहाल शाहरुख कश्मीर में इसकी शूटिंग कर रहे हैं । सेट से लीक हुई तस्वीरें इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही हैं ।