आनंद एल राय की जीरो की असफ़लता के बाद से शाहरुख खान ने फ़िल्मों से कुछ समय का ब्रेक लेने का फ़ैसला किया । लेकिन अब शाहरुख खान ने फ़ुल-फ़्लैज्ड एक्टिंग में वापसी कर ली है और वो भी एक नहीं बल्कि 3 बड़े बैनर की फ़िल्मों के साथ । जहां एक तरफ़ शाहरुख खान यशराज फ़िल्म्स की एक्शन ड्रामा पठान की शूटिंग पूरी करने के कगार पर हैं वहीं उन्होंने कुछ दिन पहले ही तमिल फ़िल्ममेकर एटली की फ़िल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी । इसके बाद शाहरुख फ़िल्ममेकर राजकुमार हिरानी की सोशल ड्रामा फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेंगे ।

राजकुमार हिरानी के साथ शाहरुख खान की सोशल ड्रामा इमिग्रेशन के इस गहन मुद्दे को हाईलाइट करेगी

शाहरुख खान की फ़िल्म इमिग्रेशन पर बेस्ड

एक वेब पोर्टल की खबर की मानें तो, राजकुमार हिरानी के साथ शाहरुख की सोशल ड्रामा कोई आम फ़िल्म की तरह नहीं होगी बल्कि यह फ़िल्म एक गहन इमिग्रेशन मुद्दे को दर्शाएगी । इस फ़िल्म का नाम अभी तक फ़ाइनल नहीं किया गया है लेकिन कहा जा रहा है कि यह इमिग्रेशन के उस मुद्दे को दर्शाएगी जिसे डंकी फ़्लाइट, यानि गलत तरीके से किसी अन्य देश में दाखिल होना, कहा जाता है । डंकी फ़्लाइट उन भारतीयों के लिए एक लोकप्रिय पलायन मार्ग के रूप में उभरा है जो अमेरिका और कनाडा में बसना चाहते हैं । इसके माध्यम से व्यक्ति दूसरे देशों में कई पड़ावों के माध्यम से एक विदेशी देश में प्रवेश करता है । दरअसल, ये रास्ता उन लोगों के बीच खासा लोकप्रिय है जिन्हें कानूनी तरीकों से अपने लक्षित देश में प्रवेश करने की स्वीकृति नहीं मिलती है ।

इस फ़िल्म को हिरानी अपने स्टाइल में बनाएंगे जिसमें हल्के-फुल्के क्षणों के साथ कई इमोशनल पल भी होंगे । फ़िल्म की कहानी एक पंजाबी आदमी के इर्द गिर्द घूमती है ।