srk

निर्देशक गौरी शिंदे की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म डियर जिंदगी में शाहरुख खान की भूमिका कितनी देर के लिए है, इस पर अंतहीन कयास लगाए जा रहे हैं ।

तो, चलो, इन सभी अटकलों को विराम देते हैं । शाहरुख खान इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, तो इसमें कोई संदेह नहीं है । यह फ़िल्म 2 घंटे 29 मिनट लंबी है । फ़िल्म का फ़र्स्ट हाफ़ 1 घंटे का है । शाहरुख खान की फ़िल्म में एंट्री मध्यांतर के ठीक 20 मिनट पहले होती है । क्योंकि, जैसे कि गौरी की कहानी आगे बढ़ती है, और वहां हीरो को हिरोइन की जिंदगी में प्रवेश करने की जरूरत है ।

इसलिए, असल में, शाहरुख खान, रोहित शेट्टी की 'दिलवाले' में जितनी देर के लिए स्क्रीन पर मौजूद थे, उससे कहीं ज्यादा डियर जिंदगी में नजर आएंगे, और फ़िल्म 'तारे जमीं पर' में आमिर खान जितनी देर के लिए स्क्रीन पर नजर आए, उससे कहीं ज्यादा शाहरुख खान डियर जिंदगी में नजर आएंगे ।

इसलिए डियर जिंदगी में शाहरुख खान सब जगह मौजूद है । इस भूमिका को केवल वही कर सकते हैं । वह लगभग फ़िल्म के हर फ़्रेम में मौजूद हैं और उन्हें देखने के लिए जो खुशी होगी वह है, एक पूरी तरह से नेचुरल अप्रभावित नम्र और शानदार परफ़ोरमेंस देने के लिए उनका स्वाभाविक व्यवहार ।

डियर जिंदगी में शाहरुख खान का सबसे बेहतरीन परफ़ोरमेंस है । आलिया भट्ट की बात करें तो, इस फ़िल्म में उनका अभिनय एकदम चौंकाने वाला है । आलिया बॉलीवुड की ऐसी भरोसेमंद महिला कलाकार हो गईं है कि वह जो भी करती हैं समान रूप से बेहतरीन करती हैं ।

डियर जिंदगी आलिया को एक अगले पड़ाव पर ले जाएगी । शाहरुख खान की बात करें तो, उन्हें अपने करियर में किसी भी नए पड़ाव की जरूरत नहीं है ।

निर्देशक गौरी शिंदे इस फ़िल्म में शाहरुख खान के व्यक्तित्व के उन पहलुओं को निकाल कर लाईं है जिसे पहले कभी नहीं देखा गया । हम उन्हें फ़िर से साथ देखने का इंतजार नहीं कर सकते । अब हम यह

अच्छी तरह से कल्पना कर सकते हैं कि शाहरुख की जिंदगी में दो गौरी आ गईं है ।