देश में जब से कोरोना वायरस जैसी महामारी के कारण लॉकडाउन हुआ है तब से लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं । लेकिन कोरोना काल में पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है । शाहरुख खान ने अपनी समूह कंपनियों के संग मिलकर कई तरह से कोरोना से निपटने में अपना योगदान दिया । इतना ही नहीं हाल ही में कोलकाता शहर अम्फान चक्रवात से प्रभावित हुआ था और जान-माल का काफ़ी नुकसान हुआ था । इस नुकसान से उबारने के लिए भी शाहरुख खान आगे आए ।

शाहरुख खान और गौरी खान ने कोलकाता व अम्फान से प्रभावित लोगों को दिया सपोर्ट

शाहरुख खान और गौरी खान ने पश्चिम बंगाल रिलीफ फंड में आर्थिक राशि दी

शाहरुख अपनी पत्नी गौरी खान के साथ अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ लोगों का समर्थन करने के लिए आगे आये है । इस बारें में शाहरुख और गौरी खान दोनों ने ट्वीट किया है । दोनों ने अपने ट्वीट में कहा कि, यदि हम एकजुट होकर जरूरतमंद लोगों की मदद करें तो पश्चिम बंगाल में आए अम्फ़ान तूफ़ान से होने वाले नुकसान की भरपाई की जा सकती है । बता दें कि शाहरुख की आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस संकट की घड़ी में पश्चिम बंगाल रिलीफ फंड में आर्थिक राशि देने की घोषणा की है ।

कोरोना संकट से निपटने के लिए भी बढ़ाए मदद के हाथ

शाहरुख की समूह कंपनियां कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स ने कोविड-19 की लड़ाई में प्रधान मंत्री, श्री नरेंद्र मोदी जी और सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हुए कई पहल की घोषणा की थी । अभिनेता ने महाराष्ट्र में फ्रंटलाइन मेडिकल स्टाफ के लिए 25,000 पीपीई किट भी प्रदान की है जो इस वक़्त राज्य में कोरोनावायरस महामारी को रोकने की लड़ाई लड़ रहे है । साथ ही, अभिनेता ने पत्नी गौरी खान के साथ, कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए अपने चार-मंजिला ऑफिस भी बीएमसी को दिया ।

इन अविश्वसनीय और नेक पहल के साथ, शाहरुख हर किसी की मदद करते रहे है । सरकारी कोष से ले कर 50,000 पीपीई किट, मुंबई के 5500 परिवारों की खाद्य आवश्यकताओं, अस्पतालों में 2000 पका हुआ भोजन, 10,000 लोगों के लिए 3 लाख भोजन किट, दिल्ली में 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने और 100 एसिड सर्वाइवर को आर्थिक मदद प्रदान करने तक, उनकी पहल का उद्देश्य सोसाइटी के विभिन्न लोगों तक पहुंचना है ।