बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंद लोगों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं । लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों का शहरों से पलायन थमने का नाम नहीं ले रहा है ऐसे में सोनू ने मुंबई और आसपास के इलाकों में लॉकडाउन के कारण फ़ंसे इन प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का जिम्मा लिया और उनके लिए बसों का इंतजाम किया है । सोनू ने उन्‍हें घर पहुंचाने के साथ-साथ उनके खाने-पीने का भी इंतजाम कर रहे हैं । सोनू अभी तक हजारों मजदूरों को उनके घर पहुंचा चुके हैं । सोनू ने गरीबों और मजदूरों की मदद कर देशभर के लोगों का दिल जीत लिया है ।

सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों के बाद अब लॉकडाउन के कारण केरल में फंसीं 177 लड़कियों को कराया एयरलिफ्ट

सोनू सूद ने 177 लड़कियों को एयरलिफ्ट किया

सोनू ने भले ही फ़िल्मों में कितने ही नेगेटिव रोल्स निभाए हों लेकिन कोरोना संकट में उन्होंने साबित कर दिया कि वह रियल लाइफ़ हीरो हैं । सोनू हर तरह से मजदूरों के लिए अपनी मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं । यही नहीं, हाल ही में सोनू ने 177 लड़कियों को एयरलिफ्ट किया है जो केरल के एर्नाकुलम में फंसी थीं । एर्नाकुलम में फंसी लड़कियों की मदद के लिए एक विशेष विमान की व्यवस्था की गई । ओडिशा की रहने वाली ये लड़कियां एक लोकल फैक्‍ट्री में सिलाई और कढ़ाई का काम करती थी । फैक्‍ट्री कोविड-19 के कारण बंद हो गई, ऐसे में ये सभी मुश्‍किल में थीं । इन लड़कियों के साथ 10 प्रवासी मजदूर भी विमान में सवार हुए, जो एक प्लाईवुड फैक्ट्री में काम कर रहे थे ।

अरेंज किया स्पेशल विमान

खबरों की मानें तो, सोनू को भुवनेश्‍वर के एक करीबी दोस्‍त ने इस बात की जानकारी दी । इसके बाद अभिनेता ने कोच्चि और भुवनेश्‍वर एयरपोर्ट को ऑपरेट कराने की सरकार से परमिशन ली । लड़कियों के लिए बेंगलुरु से एक खास एयरक्राफ्ट कोच्चि बुलाया गया ।

राज्यसभा सांसद अमर पटनायक ने शुक्रवार को सोनू द्वारा ओडिशा की लड़कियों को एयरलिफ्ट करने की पहल के बारे में ट्वीट किया । पटनायक ने ट्वीट किया, “सोनू सूदजी, आपके द्वारा उड़िया लड़कियों को केरल से सुरक्षित वापस लौटने में मदद करना सराहनीय है । यह श्रेय आपके द्वारा किए गए प्रयासों को जाता है । यह देखना अविश्वसनीय है कि आप कैसे जरूरतमंदों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने में मदद कर रहे हैं । आप और सक्षम बनें ।”

यह भी पढ़ें : ‘चलो घर छोड़ आऊं’ वादे के साथ सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों के लिए शेयर किया ये कॉंटेक्ट नंबर

बता दें, सोनू को मजदूर वर्ग का यूं पैदल अपने घर के लिए निकलना आहत कर गया इसलिए उन्होंने इन सभी के लिए कुछ करने का सोचा । राज्‍य सरकारों से परमिशन लेकर बसों का इंतजाम करने के साथ सोनू ने प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का सिलसिला थमने नहीं दिया । इन प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए सोनू ने एक टोल फ़्री नंबर भी शुरू किया है जिस पर कॉल करके कोई भी उनसे मदद मांग सकता है । बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में सोनू ने कहा कि, “जब तक वह हर एक प्रवासी मजदूर को उनके घर तक नहीं पहुंचा देंगे, ये जंग यूं ही जारी रहेगी ।”