हिंदी सिनेमा की कल्ट फ़िल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे अपने 25 साल पूरे करने जा रही है । शाहरुख खान और काजोल की ब्लॉकबस्टर और रिकॉर्डिंग ब्रेकिंग फ़िल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई थी । कल यानी 20 अक्टूबर को ये फ़िल्म अपनी रिलीज के 25 साल पूरे कर लेगी । डीडीएलएजे के 25 साल पूरा होने की खुशी में लंदन में खास तैयारी की गई है । डीडीएलएजे की सिल्वर जुबली सेलिब्रेशन में लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर पर शाहरुख खान और काजोल की कांस्य की मूर्तियां लगाई जाएंगी ।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के 25 साल पूरा होने पर लंदन में लगाए जाएंगे शाहरुख खान और काजोल के स्टैच्यू, ये सम्मान प्राप्त करने वाली पहली बॉलीवुड फ़िल्म

शाहरुख खान और काजोल की दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

हार्ट ऑफ लंदन बिजनेस एलायंस की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि इस बार दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का भी एक सीन 'सीन्स इन द स्क्वायर' में शामिल किया जाएगा । ऐसा होते ही बॉलीवुड की ये पहली फिल्म बन जाएगी जिसे इतना बड़ा सम्मान मिलेगा । यूनाइटेड किंगडम में पहली बार किसी भारतीय फिल्म ने ऐसी जगह बनाई है । बता दें कि लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर में मैरी पॉपिंग, मिस्टर बीन, पैडिंग्टन, सुपरहीरो बैटमैन, हैरी पॉटर, लॉरेल एंड हार्डी जैसे किरदारों की भी प्रतिमाएं लगी हुई हैं । अब शाहरुख-काजोल भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं ।

भारतीय सिनेमा में इतिहास रचने वाली शाहरुख और काजोल की इस फ़िल्म को आज भी लोग उतना ही पसंद करते हैं जितना की पहले । यह फ़िल्म भारतीय सिनेमाघरों में काफी लंबे वक्त चलने का रिकॉर्ड बना चुकी है । डीडीएलएजे की कहानी, जिसे आदित्य चोपड़ा ने लिखा था, गाने, अभिनय, निर्देशन हर क्षेत्र में लोगों का दिल जीता ।

डीडीएलएजे के सुपरहिट होने के बाद से ही काजोल और शाहरुख की जोड़ी को हिट माने जाने लगा और तबसे लेकर आज तक दोनों कई हिट फ़िल्में दे चुके हैं ।

आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में शाहरुख और काजोल के अलावा अमरीश पुरी, अनुपम खेर, फरीदा जलाल और मंदिरा बेदी जैसे बेहतरीन कलाकार अहम भूमिका में नजर आए थे ।