बॉलीवुड में अक्सर स्टार किड अपने माता-पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए नजर आते है । जहां कुछ स्टार किड एक्टिंग में अपना करियर बनाते हैं तो कुछ फ़िल्ममेकिंग में अपने आपको साबित करते है । और अब इन्हीं स्टारकिड के बीच एक और स्टार किड के बॉलीवुड में कदम रखने की तैयारी कर रहा है । बॉलीवुड के मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान के बेटे जुनैद, जो अक्सर लाइमलाइट से दूर रहते हैं, बॉलीवुड में डेब्यू करने की प्लानिंग कर रहे है । आमिर खान की पहली शादी से पैदा हुए जुनैद खान एक्टर बनना चाहते है ।

अपने बेटे जुनैद खान को बॉलीवुड हीरो बनाने के लिए आमिर खान एक अच्छी फ़िल्म ढूंढ रहे हैं

आमिर खान ने बताई जुनैद की फ़्यूचर प्लानिंग

अपनी शॉर्ट फ़िल्म रूबरू रोशनी के प्रमोशन के दौरान मीडिया से बातचीत में आमिर ने अपने बेटे जुनैद की फ़्यूचर प्लानिंग के बारें में खुलकर बातचीत की । बता दें कि लाइमलाइट से दूर रहने वाले जुनैद इस दौरान अपने पापा आमिर के साथ नजर आए । ऐसे में हर किसी को लेकर उत्सुकुता थी कि जुनैद बॉलीवुड में किस रूप में एंट्री लेंगे । इसके जवाब में आमिर ने कहा कि, ''जुनैद अभिनेता बनेंगे ।''

जुनैद को अपने हुनर को साबित करना होगा

आमिर ने आगे खुलासा किया कि, वह जुनैद के लिए एक सही स्क्रिप्ट की तलाश में है । उन्होंने कहा कि कि, ''हम जुनैद के लिए एक सही स्क्रिप्ट की तलाश में है । मैंने उसका काम देखा है और मैं उसके काम से खुश भी हूं । जब हमें कोई सही तरह की स्टोरी मिलेगी… मैं स्क्रीन टेस्ट में भरोसा करता हूं तो उसे ये टेस्ट पास करना होगा । अगर वो टेस्ट में अच्छा करता है तो वो फिल्म में होगा, और अगर वो इस टेस्ट में खुद को साबित नहीं कर पाया और फेल हो गया तो उसे फिल्म में नहीं लिया जाएगा ।”

जब आमिर से पूछा गया कि यदि उनकी बायोपिक बनती है तो उनके रोल को फ़िल्मी पर्दे पर कौन निभा सकता है इस पर आमिर ने कहा, ''मुझे लगता है कि जुनैद कर सकता है । वह अच्छा विकल्प हो सकता है ।''

इसी के साथ आमिर ने बताया कि जुनैद को एक्टिंग में ट्रेन किया गया है और उसने कई नाटको में भी हिस्सा लिया है । आमिर ने कहा, “एक एक्टर के तैर पर उसे दो साल ट्रेन किया गया है । साथ ही एक साल लॉस एंजेलिस में उसने अमेरिकन अकादमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स से थिएटर किया है ।  और अब थिएटर का उसे तीन साल का एक्सपीरियंस है ।”

यह भी पढ़ें : ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में सब को 'ठगने' के बाद आमिर खान ने जनता से माफ़ी मांगी

गैरतलब है कि आमिर इन दिनों अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट महाभारत में बेहद व्यस्त है । यह एक वेब सीरिज होगी जिसमें आमिर भगवान कृष्ण का किरदार निभाएंगे ।