ईद पर सलमान खान की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई ज़ी5 की ‘पे-पर-व्यू’ सर्विस ZEEPlex पर रिलीज हुई जिसके लिए 249 रु खर्चने होंगे । इसके अलावा राधे डीटीएच प्लेटफॉर्म जैसे डिश, डी2एच, टाटा स्काई और एयरटेल डिजिटल टीवी पर भी उपलब्ध है । शुरूआत में इंडस्ट्री के कुछ लोगों को लगा कि इस तरह से इतनी बड़ी फ़िल्म का डिजीटल रिलीज करना मेकर्स के लिए फ़ायदे का सौदा साबित नहीं होगा लेकिन मेकर्स के लिए फ़िल्म को डिजीटल रिलीज करना फ़ायदेमंद रहा । SCOOP: राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई की हाईब्रिड रिलीज को मिले फ़ायदे से इंस्पायर हुईं अंतिम और अजय देवगन की मैदान, जी स्टूडियोज ने शुरू की अन्य फ़िल्मों को रिलीज करने की तैयारी ?

सलमान खान की राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई मेकर्स के लिए फ़ायदेमंद रही

फ़ैंस के बीच सलमान की फ़िल्म का उत्साह इतना था कि जैसे ही राधे ZEEPlex पर रिलीज हुई तो 1.25 मिलियन लोगों ने फिल्म देखने का प्रयास किया जिसके चलते ज़ी5 का सर्वर क्रेश हो गया । फ़ाइनली राधे की डिजीटली रिलीज के पहले दिन इसे 4.2 मिलियन लोगों ने देखा । इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्र की मानें तो, 4 दिनों के सप्ताहांत में राधे को सभी प्लेटफार्मों पर 9.9 मिलियन से अधिक बार देखा गया है ।

और अब सुनने में आ रहा है कि डिजीटल रिलीज फ़ॉर्मेंट में राधे को मिले अपार प्यार को देख जी स्टूडियोज अपनी अन्य फ़िल्मों को भी इसी फ़ॉर्मेंट पर रिलीज करने का मन बना रहा है । इसके लिए जी स्टूडियोज ने मेकर्स से बातचीत भी शुरू कर दी है । जानकार सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “यदि फ़िल्म में कोई बड़ा कलाकार है तो फ़िर उसे सिनेमाघर के साथ-साथ जीप्लेक्स पर भी रिलीज करने में भी कोई नुकसान नहीं है । और इसलिए अब जी के प्रमुखों ने बिना समय गंवाए लगभग 4-5 बड़ी फ़िल्मों को इस तरह रिलीज करने की प्लानिंग कर ली है ।” हालांकि सूत्र ने उन फिल्मों के नाम का खुलासा करने से इनकार कर दिया जिसे जीप्लेक्स पर रिलीज करने की तैयारी चल रही है ।

मेकर्स को पसंद आ रही है हाईब्रिड रिलीज

लेकिन इंडस्ट्री के एक अन्य सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “संभव है कि सूर्यवंशी और ’83 के निर्माता से भी इस बारें में बातचीत चल रही हो । क्योंकि ये दोनों फ़िल्में पिछले 1 साल से ज्यादा अपनी रिलीज के लिए तरस रही हैं । इसके अलावा अंतिम-द फ़ाइनल ट्रूथ भी हाईब्रिड रिलीज का रास्ता अपनाने के रास्ते पर चल पड़ी है । वहीं जी स्टूडियोज की अजय देवगन अभिनीत मैदान भी इसी राह पर है । इसके अलावा कुछ साउथ की फ़िल्मों की हाईब्रिड रिलीज पर बातचीत जारी है ।”

अजय देवगन अभिनीत मैदान की बात करें तो, अमित शर्मा के निर्देशन में बनी मैदान, भारतीय फुटबॉल के सुनहरे सालों पर आधारित सच्ची कहानी है । इस फ़िल्म में अजय एक फ़ुटबॉल कोच सईद अब्दुल रहीम के किरदार में नजर आएंगे । महान कोच सैयद अब्दुल रहीम भारतीय फुटबॉल के संस्थापक पिता के तौर पर जाना जाते हैं । रहीम 1950 से 1963 तक (निधन होने तक) भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मैनेजर थे । उन्हें आधुनिक भारतीय फुटबॉल का वास्तुकार माना जाता है । इस फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री प्रियामणि, गजराज राव और बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष भी हैं । इस फिल्म की पटकथा साईविन क्वाद्रास और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं ।

वहीं अंतिम की बात करें तो, यह फ़िल्म असल में मराठी हिट मुलशी पैटर्न का ऑफ़िशियल हिंदी अडेप्टेशन है । जिसमें सलमान सिख पुलिस ऑफ़िसर के किरदार में दिखाई देंगे । जबकि आयुष शर्मा लीड रोल में दिखाई देंगे ।