बॉलीवुड में बायोपिक्स फ़िल्में बनाने का ट्रेंड सा चल पड़ा है । एक के बाद एक बायोपिक फ़िल्में बनाई जा रही हैं और दर्शक भी इन फ़िल्मों को अपना प्यार दे रहे हैं । हाल ही में लव रंजन ने भी भारत के पूर्व क्रिकेटर सौरभ गांगुली की जिंदगी पर बेस्ड बायोपिक फ़िल्म बनाने का ऐलान किया । हालांकि इस फ़िल्म में सौरभ गांगुली का किरदार कौन निभाएगा, इसका अनाउंसमेंट किया जाना अभी बाकी है । लेकिन अब हमें इंडस्ट्री के अंदरुनी सूत्र से पता चला है कि सौरभ गांगुली से पहले करण जौहर क्रिकेटर युवराज सिंह की बायोपिक फ़िल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे थे ।

SCOOP: क्रिकेटर युवराज सिंह की इस डिमांड की वजह से करण जौहर ने ड्रॉप किया उनकी बायोपिक फ़िल्म बनाने का विचार ?

युवराज सिंह की बायोपिक फ़िल्म

इस बारें में सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “युवराज की लाइफ़ रॉलर-कॉस्टर की तरह रही है यानि उनकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए हैं, यहां तक की वो कैंसर से भी पीड़ित हो चुके हैं लेकिन फ़िर उन्होंने इसे भी मात दे दी । इसलिए करण जौहर युवराज की जिंदगी को पर्दे पर दिखाना चाहते थे । इसके लिए करण ने युवराज व उनकी टीम के साथ कई मुलाकातें भी की । करण इस फ़िल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी को कास्ट करने के लिए भी तैयार थे । क्योंकि सिद्धांत का फ़ेस युवराज से काफ़ी कुछ मिलता है । बात लगभग फ़ाइनल ही होने वाली थी ।”

सूत्र ने आगे बताया, “लेकिन युवराज चाहते थे कि उनकी बायोपिक फ़िल्म में बॉलीवुड का कोई ए-लिस्टर अभिनेता ही उनका किरदार निभाए । इसलिए उन्होंने दो बॉलीवुड अभिनेता के नाम भी सुझाए जिसमें शामिल थे ॠतिक रोशन और रणबीर कपूर । लेकिन करण का मानना था कि उनकी बायोपिक फ़िल्म में उनसे मिलता जुलता चेहरा लिया जाए तो दर्शक ज्यादा पसंद करेंगे । साथ ही नया चेहरा होगा तो वो किरदार के लिए आवश्यक समय भी दे पाएगा । करण का मानना था कि युवराज खुद एक राष्ट्रीय आइकन हैं इसलिए उनकी कहानी स्टार-कास्ट की परवाह किए बिना अच्छा काम करेगी और दर्शक भी इसे पसंद करेंगे ।”

बहरहाल करण और युवराज की राय एक नहीं हो पाई और फ़िर दोनों ने इस फ़िल्म को बनाने का फ़ैसला ड्रॉप कर दिया ।