लुका छुपी और मिमी जैसी हिट फ़िल्म बना चुके फ़िल्ममेकर लक्ष्मण उतेकर की आगामी रॉम-कॉम फ़िल्म में विकी कौशल और सारा अली खान पहली बार एक साथ नजर आएंगे । विकी कौशल और सारा अली खान की इस फ़िल्म को भी दिनेश विजान की मैडॉक फ़िल्म्स द्दारा प्रोड्यूस किया जाएगा ।

मिमी के डायरेक्टर लक्ष्मण उतेकर की रॉम-कॉम में पति-पत्नी बनेंगे विकी कौशल और सारा अली खान, प्रधानमंत्री आवास योजना पर बेस्ड होगी फ़िल्म की कहानी

विकी कौशल और सारा अली खान की रॉम कॉम

खबरों की मानें तो विकी और सारा की यह फ़िल्म सोशल मैसेज के साथ एक छोटे शहर की कहानी पर बेस्ड होगी । कहा जा रहा है कि इस फ़िल्म में विकी और सारा ऐसे पति-पत्नी के किरदार में दिखाई देंगे जो अपने संयुक्त परिवार से दूर अपना अलग घर चाहते हैं । इसलिए विकी और सारा का किरदार अपना घर पाने के लिएभारत सरकार के प्रमुख कार्यक्रम प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) का लाभ उठाते हुए नजर आएंगे । और पूरी फ़िल्म की कहानी ट्विस्ट एंड टर्न के साथ इसी के इर्द-गिर्द बुनी गई है । फ़िल्म की कहानी की पृष्ठभूमि प्रधानमंत्री आवास योजना है । मेकर्स हल्के फ़ुल्के अंदाज में इसके साथ एक महत्वपूर्ण संदेश देना चाहते हैं ।

कथित तौर पर, विकी से पहले आयुष्मान खुराना को यह फ़िल्म ऑफ़र की गई थी । लेकिन बात नहीं बन पाई थी इसके बाद विकी को इसके लिए साइन किया गया । फ़िल्म की शूटिंग 15 नवंबर से शुरू हो जाएगी । फ़िल्म की शूटिंग बड़े पैमाने पर मध्यप्रदेश के उज्जैन और ग्वालियर में होगी ।

प्रधानमंत्री आवास योजना की बात करें तो इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है । इस योजना का फायदा उन व्यक्तियों को होगा जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग तथा मध्यम वर्ग से है अथवा जिनके पास स्वयं का घर नहीं है । इस योजना के तहत उनको स्वयं के घर दिए जाएंगे। इस योजना की शुरुआत 22 जून 2015 को केंद्र सरकार द्वारा की गई थी । इस योजना का मुख्य उद्देश्य वर्ष 2022 तक हर व्यक्ति को अपना घर पर्याप्त करवाना है। प्रधानमंत्री आवास योजना में वह हर व्यक्ति शामिल है जो झुग्गी झोपड़ी अथवा कच्चे मकानों में रहते हैं। इस योजना के जरिए एलआईजी, ईडब्ल्यूएस एमआईजी, इनकम ग्रुप के व्यक्तियों को भी शामिल किया जाएगा।