ये कहना ग़लत नहीं होगा कि हेरा फेरी 3 ने शुरू होने से पहले ही खूब सुर्ख़ियां बटोर ली है । कार्तिक आर्यन के अक्षय कुमार को रिप्लेस करने से लेकर फ़िल्म के डायरेक्टर तक, फ़िल्म लगातार चर्चा में बनी हुई है । जहां ये कंफ़र्म हो चुका है कि हेरा फेरी 3 में कार्तिक आर्यन लीड रोल में नज़र आएंगे वहीं अब ये भी कंफ़र्म हो गया है कि इस फ़िल्म को भूल भूलैया 2 के डायरेक्टर अनीस बज्मी डायरेक्ट नहीं करेंगे । ये सुनने में बहुत फ़नी लगेगा लेकिन ये सब मनी यानी पैसे का चक्कर हैबाबू भैया 

045212ff-e8e8-4620-8126-344b6a8f98a2

अनीस बज्मी नहीं करेंगे हेरा फेरी 3 डायरेक्ट 

जैसा कि बॉलीवुड हंगामा ने एक्सक्लूसिवली बताया था कि जिस तरह हेरा फेरी 3 के लिए अक्षय कुमार ने ज़्यादा फीस की डिमांड की थी जो की प्रोड्यूसर फ़िरोज़ नाडियाडवाला के बजट में फिट नहीं बैठ रही थी जबकि उससे कहीं कम फीस में कार्तिक आर्यन इस फ़िल्म को करने को राज़ी हो गए । ठीक उसी तरह अनीस बज्मी के हेरा फेरी 3 को डायरेक्ट न करने की वजह भी पैसा ही है ।

असल में निर्माता फिरोज नाडियाडवाला ने कथित तौर पर 2015 में आई वेलकम बैक, जिसे अनीस ने डायरेक्ट किया था, के लिए अनीस को पूरी तरह से भुगतान नहीं किया है ।

वेलकम बैक की रिलीज के दौरान अनीस ने दावा किया कि निर्माता फिरोज ने उन्हें निर्देशकीय शुल्क के रूप में 11.27 करोड़ रुपये देने पर सहमति जताई थी । इसमें से उन्होंने वास्तव में उन्हें केवल 6.64.50 करोड़ रुपये का भुगतान किया । हालांकि अनीस ने अपनी इच्छा से 2.62.50 रुपये छोड़े थे लेकिन बाक़ी बचे 2 करोड़ रुपये फ़िरोज़ को देने चाहिए थे जो उन्होंने अनीस बज्मी को नहीं दिए ।

पेमेंट को लेकर हुए इस डिफॉल्ट से अनीस बेहद नाराज हुआ । इसलिए कई सूत्रों का कहना है कि पिछले अनुभव के कारण ही अनीस ने फिर से फ़िरोज़ नाडियाडवाला के साथ उनकी फ़िल्म के लिए सहयोग करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई ।