रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी सूर्यवंशी का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है लेकिन लगता है कि अब इसका इंतजार और लंबा होने वाला है । सिनेमाघरों के 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी मिलते ही फ़िल्ममेकर्स ने अपनी रिलीज का इंतजार कर रहीं फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज करने का फ़ैसला किया और इन्हीं में से एक थी अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ़ अभिनीत सूर्यवंशी । बॉलीवुड हंगामा ने आपको बताया था कि अक्षय कुमार की सूर्यवंशी 30 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । मेकर्स ने भी थिएटर्स मालिकों को इसकी सूचना दे दी थी ताकि वो ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन्स सूर्यवंशी के लिए तैयार रखें । क्योंकि महामारी के बाद सूर्यवंशी सबसे बड़ी और बहुप्रतिक्षित फ़िल्म होती, जो सिनेमाघरों में रिलीज होती । लेकिन कोरोना की दूसरी घातक लहर ने एक बार फ़िर मेकर्स की प्लानिंग पर पानी फ़ेर दिया है ।

SCOOP: एक बार फ़िर टल सकती है अक्षय कुमार की सूर्यवंशी की रिलीज, कोरोना की वजह से 30 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होना संभव नहीं

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी 30 अप्रैल को रिलीज होगी या नहीं

14 मार्च को सूर्यवंशी की ऑफ़िशियली रिलीज डेट 30 अप्रैल का अनाउंसमेंट हुआ लेकिन उसके बाद से लेकर अब तक पिछले दो हफ़्ते में कोरोना महामारी ने विकराल रूप ले लिया है, खासकर महाराष्ट्र में । नतीजतन राज्य सरकार को कोरोना संबंधी प्रतिबंध लगाने पड़े । महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफ़ा हो रहा है इसलिए राज्य सरकार फ़िर से लॉकडॉउन लगाने की तैयारी में जुट चुकी है । हालांकि राज्य में नाइट कर्फ़्यू पहले से ही लागू कर दिया गया है और सिनेमाघरों को भी सीमित क्षमता के साथ खोलने के आदेश दिए गए हैं । यदि 2 या 3 अप्रैल से लॉकडाउन फ़िर से लगता है कि तो इसका मतलब है सिनेमाघर फ़िर से बंद होंगे कुछ समय के लिए । ऐसे में बड़ी फ़िल्मों की थीएट्रिकल रिलीज पर एक बार फ़िर सवाल खड़ा हो गया है ।

वैसे नाइट कर्फ़्यू से पहले रिलीज हुई कुछ फ़िल्मों का बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन भी इस बात की ओर इशारा कर रहा था कि ऐसे निश्चितसमय में अपनी बड़े बजट की बड़ी फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज करना सही नहीं है । इसलिए बंटी और बबली 2 और चेहरे ने अपनी रिलीज डेट, जो कि क्रमश; 23 अप्रैल और 9 अप्रैल थी, पोस्टपोन कर दी । अब सभी के मन में एक सवाल है कि क्या अक्षय की सूर्यवंशी भी अपनी तय रिलीज डेट, जो कि 30 अप्रैल है, पर रिलीज हो पाएगी या यह भी पोस्टपोन होगी ।

मुंबई में नाइट कर्फ़्यू भी एक वजह बना

सूर्यवंशी निश्चितरूप से बंटी और बबली 2 व चेहरे से बड़ी फ़िल्म है इसलिए यह सवाल सभी के मन में पैदा हुआ है । इस बारें में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श का कहना है कि, “मेकर्स की ओर से अभी इस बारें में कोई जानकारी सामने नहीं आई है । हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि रिलीज डेट को लेकर । एक्ग्जीबिटर्स हालांकि दुखी है लेकिन वो भी नाजुक हालातों को समझते हैं । क्योंकि मुंबई में नाइट कर्फ़्यू है इसलिए नाइट शोज तो वैसे भी संभव नहीं है । पर मुझे लगता है कि मेकर्स को एक बार फ़िर सूर्यवंशी की रिलीज डेट पर विचार करना चाहिए ।”

हालांकि सूर्यवंशी के मेकर्स ने कहा था कि भले ही सिनेमाघर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ भी खुले होंगे वे तब भी अपनी फ़िल्म रिलीज करेंगे । लेकिन नाइट कर्फ़्यू ने उनकी इस प्लानिंग पर एक बार फ़िर सवाल खड़ा कर दिया है ।