देश में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए आने वाली कई फ़िल्मों की रिलीज पोस्टपोन हुई । और उन्हीं में से एक थी शाहिद कपूर की जर्सी, जो पहले थिएटर में 31 दिसंबर 2021 को रिलीज होने वाली थी । मेकर्स ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए ये फ़ैसला लिया । तेलुगू फ़िल्म जर्सी का हिंदी रीमेक जर्सी, जिसमें शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर लीड रोल में नजर आएंगे, के मेकर्स ने अब नई रिलीज डेट की प्लानिंग कर ली है ।

SCOOP: शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की जर्सी को मिली नई रिलीज डेट,  सेंसर बोर्ड से पास हुई यह फ़िल्म 18 फ़रवरी या 25 फ़रवरी को थिएटर में होगी रिलीज

शाहिद कपूर की जर्सी की नई रिलीज डेट

सूत्रों से पता चला है कि शाहिद की जर्सी फ़रवरी में रिलीज हो सकती है । इसके लिए मेकर्स ने या तो 18 फ़रवरी या फ़िर 25 फ़रवरी की डेट्स फ़ाइनल की है । मेकर्स जल्द ही इसका ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट कर देंगे । बता दें कि थिएटर में रिलीज होने के लिए जर्सी का सेंसर सर्टिफ़िकेशन प्रोसेस पूरा हो चुका है ।

सेंसर बोर्ड ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ किया पास

इस बारें में बॉलीवुड हंगामा ने पहले ही बताया था कि सेंसर बोर्ड ने जर्सी को पूरी तरह से फ़ैमिली एंटरटेनर बताया और इसे यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास किया । इस बारें में करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को डिटेल में बताया कि, “सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास किया है । सीबीएफ़सी ने बिना किसी कटौती के जर्सी को पास किया है । फ़िल्म में न के बराबर हिंसा और इंटीमेट सीन है जो सीमा के भीतर है । यह फ़िल्म पूरी तरह से फैमिली एंटरटेनर है । इसलिए सीबीएफसी ने भी इस पहलू को समझा और जर्सी को बिना किसी कटौती के पास किया ।”

जर्सी 175 मिनट यानी 2 घंटे 55 मिनट लंबी है । यह शाहिद के अब तक के साढ़े 18 साल के फ़िल्मी करियर की सबसे लंबी फ़िल्म है । दिलचस्प बात ये है कि जर्सी की ऑरिजनल फ़िल्म का रन टाइम 2 घंटे 40 मिनट था ।

बता दें कि, जर्सी की कहानी एक असफल क्रिकेटर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने बेटे की जर्सी खरीदने के लिए संघर्ष करता है । एक रॉ, भरोसेमंद और वास्तविक कहानी, जर्सी मानवीय भावना का उत्सव है। आपको सपनों की ताकत में विश्वास दिलाते हुए, यह फिल्म आपको अपनी सीट से बांधने के लिए तैयार है। फिल्म में पहली बार शाहिद के साथ मृणाल ठाकुर भी नजर आएंगी। अनुभवी अभिनेता पंकज कपूर बड़े पर्दे पर वापसी करते हुए, वह फिल्म में क्रिकेट कोच की भूमिका में दिखाई देंगे।

अल्लू अरविंद द्वारा प्रस्तुत, फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता गौतम तिन्ननुरी ने किया है, जिन्होंने मूल तेलुगु जर्सी का निर्देशन किया था और यह फिल्म अमन गिल, दिल राजू और एस नागा वामसी द्वारा निर्मित है।