शाहरुख खान ने फ़ाइनली अपनी कमबैक स्पाई थ्रिलर फ़िल्म पठान की शूटिंग शुरू कर दी है । हाल ही में शाहरुख को बढ़े हुए बालों के साथ देखा गया जो उनका पठान लुक बताया जा रहा है । निश्चितरूप से शाहरुख के इस लुक ने पठान के लिए प्रत्याशा को और बढ़ा दिया है । यशराज प्रोडक्शन में बन रही इस स्पाई थ्रिलर पठान में सलमान खान भी अपने टाइगर वाले स्पाई रोल में कैमियो करते हुए नजर आएंगे । शाहरुख और सलमान को एक साथ पर्दे पर देखना फ़िल्म का सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट माना जा रहा है । लेकिन पठान में ऐसे एक नहीं कई सारे प्लस प्वाइंट हैं जो इसे बॉलीवुड की अभी तक की सबसे बड़ी और बहुप्रतिक्षित फ़िल्म में से एक बना रही है ।

SCOOP: एवेंजर्स की तर्ज पर शाहरुख खान, ॠतिक रोशन, सलमान खान, कैटरीना और दीपिका पादुकोण के साथ आदित्य चोपड़ा बनाएंगे स्पाई यूनिवर्स ?

पठान में शाहरुख खान बने स्पाई

यदि सूत्रों की मानें तो, पठान में शाहरुख और सलमान का एक साथ आना तो बस शुरूआत है । सूत्र ने कहा, “हॉलीवुड फ़िल्म एवेंजर्स सीरिज की सफ़लता ने ये साबित कर दिया कि लोकप्रिय किरदारों को एक कॉमन लक्ष्य के लिए एक साथ लाना काफ़ी मजेदार साबित होता है । ऐसा कुछ हमें रोहित शेट्टी के कॉप ड्रामा सीरिज में भी देखने को मिल रहा है । सिंघम के क्लाइमेक्स में सिम्बा की कहानी की शुरूआत का दिखाना दर्शकों को बहुत पसंद आया । अक्षय कुमार अभिनीत सूर्यवंशी में भी सिंघम और सिम्बा एक साथ बुराई के खिलाफ़ लड़ते हुए नजर आएंगे । तो इस तरह की फ़्रैंचाइजी की सफ़लता ने आदित्य चोपड़ा को ये फ़ॉर्मूला अपनी आगामी फ़िल्म में जोड़ने के लिए प्रेरित किया । अभी तो फ़िलहाल पठान में टाइगर की एंट्री हुई है । पठान से आदित्य चोपड़ा स्पाई यूनिवर्स का निर्माण करेंगे ।”

हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म होगी

सूत्र ने आगे बताया, “यदि सब कुछ ठीक रहा तो, आदित्य चोपड़ा साल 2023 में सभी स्पाई को एक साथ एक फ़िल्म में लाएंगे । न केवल सलमान और शाहरुख बल्कि उनकी लीडिंग लेडी कैटरीना कैफ़ और दीपिका पादुकोण भी जो क्रमशः उनके साथ सीक्रेट एजेंट के रूप में दिखाई दी । इतना ही नहीं, यशराज फ़िल्म्स की वॉर में ॠतिक रोशन ने भी स्पाई की भूमिका निभाई है । इसलिए वह भी इस स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा होंगे । यह एक काफ़ी बड़ा प्रोजेक्ट होगा जिसे बनाना आसान नहीं होगा । लेकिन आदित्य इसे हर कीमत पर अस्तित्त्व में लाने के लिए दृढ़ हैं । वॉर के ॠतिक रोशन भी स्पाई भूमिका में दिखाई देंगे । यह कहने की जरूरत नहीं है कि यदि ये फ़िल्म बनती है तो ये हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म होगी ।”

इस बारें में एक ट्रेड एक्सपर्ट ने खुलासा किया, “शाहरुख, सलमान, ॠतिक, कैटरीना और दीपिका जैसे बड़े स्टार्स का एक साथ आना ही अपने आप में एक बड़ी बात है । जब ये फ़िल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी तो कम से कम 100 करोड़ रु की ओपनिंग गारंटीड है ।”