इसकी पुष्टि हो गई है । आमिर खान नहीं, बल्कि शाहरुख खान अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक फ़िल्म, सैल्यूट जिसे सिद्धार्थ रॉय कपूर द्दारा प्रोड्यूस और महेश मथाई द्दारा निर्देशित किया जा रहा है, में बनेंगे राकेश शर्मा का किरदार निभाएंगे । विश्वसनीय स्रोतों के अनुसार, यह बदलाव, "बहुत सहज तनावपूर्ण और सौहार्दपूर्ण" है ।

जाहिरतौर पर, आमिर ये बताने के लिए पर्सनली शाहरुख से मिले कि ये रोल उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है । सूत्रों ने बताया कि, ''तो शाहरुख खान ने आमिर से पहला सवाल ये पूछा होगा, यदि ये रोल इतना ही महत्वपूर्ण है आप इसे खुद क्यों नहीं कर रहे है ? पोजर से पहले, आमिर खान ने शाहरुख को समझाया कि, वह, आमिर अपने करियर के कम से कम दस साल अपने प्रिय प्रोजेक्ट, संभवत: महाभारत में समर्पित करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने अन्य असाइनमेंट्स को स्वीकार करना बंद कर दिया है । आमिर खान ने शाहरूख खान को राकेश शर्मा की बायोपिक फ़िल्म करने के लिए जोर दिया क्योंकि इसकी स्क्रिप्ट बहुत शानदार है और काफ़ी आगे तक जाएगी ।''

सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ गहन चर्चा और लंबी मीटिंग्स के बाद, शाहरुख राकेश शर्मा का किरदार निभाने के लिए तैयार हो गए और उन्हें इस रोल के लिए साइन कर लिया गया । सूत्रों ने अन्य नामों को सिरे से नकार दिया जिनके बारें में कयास लगाए जा रहे थे । ''पहले कहा गया था

कि रणबीर कपूर और रणवीर सिंह को इस रोल के लिए अप्रोच किया गया लेकिन उन्होंने इसे करने के लिए मना कर दिया । यह सच नहीं है । यह रोल सिर्फ़ आमिर खान से सीधे शाहरुख खान तक गया है और कहीं नहीं ।"

दिलचस्प बात यह है कि सैल्यूट, अंतरिक्ष और खगोल विज्ञान के साथ शाहरुख का पहला ब्रश नहीं है । उन्होंने आशुतोष गोवारीकर की स्वदेस में एक नासा इंजीनियर का किरदार निभाया था । किसी को नहीं पता था कि वह उसी परिवेश में लौट आएंगे ।

सैल्यूट इसके लिए ।