यदि आपको हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में गॉडफ़ादर की जरूरत है, तो सलमान खान से संपर्क कीजिए । इस सुपरस्टार ने कई सफल (हिमेश रेशमिया, कैटरीना कैफ, साजिद-वाजिद) और असफल (इंद्र कुमार, डेज़ी शाह, जरीन खान, स्नेहा उलाल) करियर का मार्गदर्शन किया है ।

अब वह एक अतिरिक्त प्रोत्साहन देने और दो महिला सितारों के सफल करियर को बढ़ावा देने में व्यस्त है । ये भाग्यशाली महिला, सलमान की पुरानी दोस्त कैटरीना कैफ और नई दोस्त जैकलिन फर्नांडीज हैं ।

विश्वसनीय सूत्रों ने हमें बताया कि अभिनेत्रियों को उनकी नई फिल्मों में रोल 'बड़े दिल वाले' सलमान खान की वजह से मिला । सलमान खान ने समय पर हस्तक्षेप कर उन्हें ये रोल दिलवाया । सबसे पहले तो कैटरीना कैफ़, अपनी असफ़ल प्रेम कहानी के बाद (रणबीर कपूर के साथ) और कुछ फ़्लॉप फ़िल्में (फ़ैंटम, फ़ितूर, बार बार देखो, जग्गा जासूस) सलमान के साथ उनकी आगामी फ़िल्म टाइगर जिंदा है, में कमबैक कर रही है ।

टाइगर टीम के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि सलमान खान ने जोर देकर कहा था कि कैटरीना और सिर्फ़ कैटरीना को ही फिल्म में साइन किया जाए । सूत्रों ने बताया, ''कैटरीना कैफ को सीक्वल में रिप्लेस करने की बात भी उठी थी क्योंकि उनकी पिछले फ़िल्में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी । लेकिन सलमान खान अपनी बात पर अड़ गए और तर्क दिया कि केवल कैटरीना ही सीक्वल में ये भूमिका निभा सकती है क्योंकि उन्होंने पहले भी यही भूमिका निभाई थी ।''

उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि स्क्रिप्ट में कैटरीना को काफी महत्व दिया जाए और ऐसा हुआ भी । सूत्रों का कहना है कि विशेषकर कैटरीना के लिए सलमान के "रचनात्मक हस्तक्षेप" पर कुछ एक्शन सीन लिखे गए थे और जहां तक जैकलिन फ़र्नांडीज की बात है तो, वह सलमान खान की बहुत बड़ी आभारी है । न केवल सलमान खान की किक से स्टारडम में प्रवेश करने वाली जैकलिन अब सलमान के साथ रेस 3 में भी नजर आने वाली है ।

सलमान ने न सिर्फ अपनी किक से उनके स्टारडम की शुरुआत की थी, अब रेस 3 में भी उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि इस मल्टी स्टारर फ़िल्म में जैकलीन को पर्याप्त स्थान दिया जाए । सूत्र बताते हैं कि, ''जब सलमान ने निर्देशक रेमो डिसूजा के साथ रेस 3 करने का फ़ैसला किया, बजाए डांस फ़िल्म के, जो पहले वह कॉरियोग्राफ़र-निर्देशक के साथ करने वाले थे, उस डांस फ़िल्म में उन्होंने अपने साथ जैकलीन को लेने पर जोर दिया, और फ़िर जैकलीन को नई फ़िल्म के लिए स्थानांतरित किया गया । जब सलमान खान को पता चला कि जैकलीन का रेस 3 में अब पहले से कहीं ज्यादा [जब वह इस प्रोजेक्ट में एंटर हुई थी ] बड़ा रोल है जब वह इस प्रोजेक्ट में एंटर हुई थी ।''

भाई, गॉडफ़ादर हो तो ऐसा ।