साल 2018 में आई जीरो के फ़्लॉप होने के बाद शाहरुख खान ने फ़िल्मों से ब्रेक ले लिया था और एक सही स्क्रिप्ट का इंतजार किया । इसके बाद शाहरुख खान ने एक साथ 3 बड़ी फ़िल्मों को करने का फ़ैसला किया जो उनके लिए सही कमबैक साबित हो सकती है । आदित्य चोपड़ा के प्रोडक्शन में बन रही पठान से शाहरुख खान अपना कमबैक करने जा रहे हैं यह फ़िल्म 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इसके अलावा शाहरुख फ़िल्ममेकर राज कुमार हिरानी की फ़िल्म डंकी, जो कि 22 दिसंबर, 2023 को रिलीज होगी और साउथ फ़िल्ममेकर एटली की फ़िल्म जवान, जो कि 2 जून 2023 को रिलीज होगी, में एक अनदेखे अवतार में नजर आएंगे । इन 3 फ़िल्मों के अलावा शाहरुख ने अपनी अगली फ़िल्मों के लिए स्क्रिप्ट पढ़ना शुरू कर दिया है ।

1d30a186-7661-4eb8-a55f-042def22a411

 

शाहरुख खान ने फ़िलहाल डॉन 3 के लिए न कहा

जहां शाहरुख साल 2023 में अपनी 3 फ़िल्मों के साथ दर्शकों का मनोरंजन करेंगे वहीं अभिनेता साल 2024 की रिलीज के लिए भी अभी से तैयारियों में जुट गए हैं । क्योंकि शाहरुख अपनी 3 फ़िल्मों की शूटिंग लगभग खत्म कर चुके हैं और कुछ ही हिस्से शूट होना बाकी है ऐसे में अभिनेता ने अपनी अगली फ़िल्म की तैयारी भी शुरू कर दी है । लेकिन इस बार शाहरुख स्क्रिप्ट चुनने में कोई जल्दबाजी नहीं करेंगे ।

करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “शाहरुख को डॉन 3 ऑफर किया गया था । लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया ।”

डॉन 3 बहुप्रतीक्षित सीक्वल में से एक है । पहले दो भाग हिट रहे और प्रशंसकों ने शाहरुख को एक बदमाश, स्टाइलिश अपराधी की भूमिका में बहुत पसंद किया । सूत्र ने बताया, “ऐसा नहीं है कि शाहरुख को स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई । बात ये थी शाहरुख स्क्रिप्ट को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नहीं थे । उन्हें पता है कि डॉन एक प्रतिष्ठित भूमिका है और जब वह पूरी तरह से स्क्रिप्ट को लेकर आश्वस्त हो जाएंगे उसके बाद वह इस किरदार में वापस कदम रखना चाहेंगे । बॉक्स ऑफिस सिनेरियो भी इन दिनों पॉजिटिव नहीं चल रहा है ऐसे में वह फ़िल्म साइन करने से पहले डबल बार सुनिश्चित होना चाहते हैं ।”

सूत्र ने आगे कहा, “फिलहाल, फरहान अख्तर ड्रॉइंग बोर्ड में वापस चले गए हैं और हम उम्मीद कर सकते हैं कि अगली बार जब वह शाहरुख से मिलेंगे, तो सुपरस्टार खुशी-खुशी डॉन 3 को साइन कर लेंगे । वहीं फ़ैंस भी डॉन 3 को लेकर एक्साइटेड हो जाएंगे । जब फिल्म के बारे में अटकलों ने इतना क्रेज पैदा कर दिया है, तो कल्पना कीजिए कि जिस दिन निर्माता डॉन 3 की घोषणा करेंगे, उस दिन क्या होगा ।”